यह ख़बर 29 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केकेआर प्रशंसकों को ईडन के बाहर पड़ी लाठियां

खास बातें

  • कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में मंगलवार को जहां प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सुपरस्टार शाहरुख खान आकर्षण का केंद्र बने हुए थे, वहीं स्टेडियम के बाहर मौजूद दर्शकों को पुलिस की लाठियों का सामना करना पड़ा।
कोलकाता:

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में मंगलवार को जहां प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सुपरस्टार शाहरुख खान आकर्षण का केंद्र बने हुए थे, वहीं स्टेडियम के बाहर मौजूद दर्शकों को पुलिस की लाठियों का सामना करना पड़ा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की विजेता कोलकाता नाइटराइर्ड्स के सम्मान समारोह के मौके पर अनियंत्रित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया।

हालांकि पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लेने सम्बंधी बातों को गलत बताया है।

दरअसल ईडन गार्डन में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान स्टेडियम की क्षमता से अधिक दर्शकों के पहुंचने की वजह से बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम के  भीतर नहीं जा सके।

मुख्यमंत्री के समारोह के लिए स्टेडियम में निशुल्क प्रवेश करने की वजह से भारी भीड़ ने स्थिति को नियंत्रण से बाहर कर दिया और पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधक तोड़ दिए। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

समारोह में शामिल होने आए एक प्रशंसक ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया, "मैं यहां सिलिगुड़ी से शाहरुख खान की एक झलक देखने के लिए आया था लेकिन पुलिस की लाठियां खाकर वापस जा रहा हूं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) जावेद शमीम ने कहा, "किसी तरह का कोई लाठीचार्ज नहीं किया गया। स्टेडियम के बाहर भारी भीड़ थी। इसलिए वहां थोड़ी धक्का-मुक्की हो सकती है।"