विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 16, 2015

15 जिलों ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिया, ललित मोदी फिर बने आरसीए प्रमुख

Read Time: 2 mins
15 जिलों ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिया, ललित मोदी फिर बने आरसीए प्रमुख
जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्‍नर ललित मोदी फिर से राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्‍यक्ष बन गए हैं। आरसीए से संबद्ध 15 जिलों की ओर से अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिए जाने के बाद उनकी पुनर्वापसी का रास्‍ता साफ हुआ है।

किसी ने नहीं किया नाम पर ऐतराज
अविश्वास प्रस्ताव की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश ज्ञानसुधा मिश्रा को नियुक्त किया था। इस पर आपत्तियों की सुनवाई का मंगलवार को पहला दिन था। इससे पहले कि सभी जिला संघों की आपत्तियां सुनने के बाद उस पर मतदान होता, पठान ने अविश्वास प्रस्ताव से हाथ खींच लिए। इसके साथ ही मोदी की ताजपोशी का रास्‍ता साफ हो गया। बुधवार को सुनवाई के दौरान किसी भी मोदी के नाम पर ऐतराज नहीं किया। इसके बाद अदालत की ओर से तय पर्यवेक्षक ने मोदी को बहाल कर दिया।

अमीन पठान खेमे का यू-टर्न
आरसीए में सत्‍ता संघर्ष पिछले दो साल में उतार-चढ़ाव से भरपूर रहा है। नौ माह पहले भाजपा नेता और आरसीए उपाध्‍यक्ष अमीन पठान ने ललित मोदी और उनके धड़े के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया था। पठान ने अपने साथ 15 जिलों का समर्थन होने का दावा किया था, लेकिन स्थिति में नाटकीय मोड़ तब आया जब इस धड़े ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस ले लिया। हालांकि पठान ने कहा है कि उन्‍होंने राजस्‍थान के क्रिकेट के हित में अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिया है, लेकिन इस मामले में उन पर राजनीतिक दबाव होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के ओर से गठित एडहॉक कमेटी राजस्‍थान के क्रिकेट संबंधी मामलों को देख रही थी। बुधवार के घटनाक्रम से पहले पठान आरसीए के कार्यकारी अध्‍यक्ष के तौर पर कामकाज देख रहे थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
15 जिलों ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिया, ललित मोदी फिर बने आरसीए प्रमुख
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com