कोच अनिल कुंबले ने किया डे-नाइट मैच का समर्थन, पर बोले- 'अभी लगेगा वक्त'

कोच अनिल कुंबले ने किया डे-नाइट मैच का समर्थन, पर बोले- 'अभी लगेगा वक्त'

अनिल कुंबले (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने आज स्पष्ट किया कि गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच में अब भी काफी समय लगेगा लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि अगर लंबे प्रारूप में क्रिकेट प्रेमियों की रुचि बरकरार रखनी है तो डे- नाइट टेस्ट ही भविष्य है।

जब यह पूछा गया कि भारतीय स्पिनर गुलाबी कूकाबूरा गेंद से उपमहाद्वीप की पिचों पर कैसा प्रदर्शन करेंगे तो मुख्य कोच कुंबले ने कहा कि फिलहाल उनका ध्यान इस बात पर है कि उनके खिलाड़ी वेस्टइंडीज में लाल ड्यूक्स गेंदों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

एक समय पर एक मैच पर फोकस
सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र के दौरान पीटीआई के सवाल के जवाब में कुंबले ने कहा, "जहां तक मुझे पता है हमने अब तक गुलाबी गेंद के बारे में विचार नहीं किया है। इसमें अब भी लंबा समय है। हम वेस्टइंडीज में ड्यूक्स की लाल गेंदों से खेलेंगे। मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान देना चाहता हूं। हमारे लिए वेस्टइंडीज श्रृंखला महत्वपूर्ण है। हम पिछले छह दिनों से बेंगलुरू में लाल ड्यूक्स गेंदों से अभ्यास कर रहे हैं। जब गुलाबी गेंद से खेलना होगा तो हम गुलाबी गेंद पर ध्यान देने लगेंगे।"

भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजी और आईसीसी की प्रतिष्ठित क्रिकेट समिति के अध्यक्ष कुंबले ने हालांकि स्वीकार किया कि डे- नाइट टेस्ट आगे बढ़ने का रास्ता है। उन्होंने कहा, "मैं निश्चित तौर पर डे- नाइट क्रिकेट का समर्थन करूंगा। हमें टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों को वापस लाने के लिए यह करना होगा। यह भविष्य है। डे नाइट मैचों में लोग ऑफिस में काम करने के बाद स्टेडियम आ सकते हैं।"

कोहली के साथ काम करने को लेकर उत्सुक
कुंबले ने विराट कोहली को शानदार बल्लेबाज और कप्तान भी करार दिया। उन्होंने कहा, "मैं विराट के साथ काम करने को लेकर रोमांचित हूं। मैंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु में उसे अंडर 19 के रूप में देखा था। पिछले कुछ वर्षों में वह काफी परिपक्व हुआ है। वह शानदार बल्लेबाज और कप्तान है। वह काफी आक्रामक है और मैं भी। मैं उसके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।"

जडेजा से बेहद उम्मीदें
कुंबले ने यह भी उम्मीद जताई कि रविंद्र जडेजा कैरेबियाई पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, "जडेजा शानदार आलराउंडर है। मैंने उसकी गेंदबाजी को लेकर उसके साथ बात की। मुझे लगता है कि अपनी गेंदबाजी के साथ वह शानदार काम कर सकता है और वेस्टइंडीज के हालात में प्रभावी हो सकता है जो भारतीय हालात से काफी समान हैं। मैंने उसकी बल्लेबाजी क्षमता को लेकर भी बात की है क्योंकि वह काफी रन बना सकता है।"

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com