गॉल की हलचल : BCCI ने कुमार संगकारा को किया सम्मानित

गॉल की हलचल : BCCI ने कुमार संगकारा को किया सम्मानित

मोमेंटो के साथ कुमार संगकारा

कोलंबो:

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होने के पहले बीसीसीआई ने कुमार संगकारा को सम्मानित किया। बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर ने संगकारा को एक मोमेंटो दिया। संगकारा यहां अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में सचिन तेंदुलकर, रिकी पॉन्टिंग, जैक कैलिस और राहुल द्रविड़ के बाद संगकारा पांचवें स्थान पर हैं, लेकिन ये कम ही लोग जानते होंगे कि इन सब में सबसे अच्छा औसत कुमारा संगकारा का ही है।

संगकारा की पत्नी याहिली भी उनकी आखिरी पारी देखने के लिए मौजूद रहीं। श्रीलंका पहुंचे बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर पी. सारा ओवल स्टेडियम के प्रेस बॉक्स में भी आए। भारतीय पत्रकारों से उन्होंने अनौपचारिक तौर पर करीब आधे घंटे तक बातचीत की। उनकी बातों से भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच को लेकर काफी संकेत मिले।

सितंबर में कोच का फैसला हो जाएगा। बोर्ड इस बार युवा कोच की तलाश में है। ऐसे खिलाड़ी जो 2 या 3 साल पहले रिटायर्ड हुए हो। कोच भारतीय या कोई भी हो सकता है। वन डे और टेस्ट दोनों के लिए अलग-अलग कोच भी चुने जा सकते हैं। कोच के चयन के लिए बीसीसीआई की सलाहकार समिति की राय अहम होगी।

इस समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। श्रीलंका दौरे पर टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री कोच की भूमिका भी निभा रहे हैं। संजय बांगर और भरत अरुण सहायक कोच हैं।

गॉल टेस्ट में हार के बाद भी बीसीसीआई डीआरएस यानी डिसीजन रिव्यू सिस्टम को लेकर गंभीर नहीं हैं। बीसीसीआई के एक सदस्य ने मजाक में ये आशंका जताई कि कहीं भारत पर डीआरएस लागू करने के लिए दबाव तो नहीं बनाया जा रहा। कहीं ये फ़ैसले आईसीसी के इशारे पर तो नहीं हो रहे?

गॉल टेस्ट में डीआरएस लागू होता तो शायद भारत वो मैच नहीं हारता। टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने ऑफ़ द रिकॉर्ड कहा भी कि कम से कम 3 फ़ैसले भारतीय टीम के खिलाफ गए। कोलंबो के पी. सारा ओवल ग्राउंड के प्रेस बॉक्स से मैच पैवेलियन से भी बेहतर दिखता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई टीमें इसकी शिकायत करती रही हैं कि वे पैवेलियन में बैठकर सही तरीके से मैच नहीं देख पाते। बहरहाल पत्रकार यहां आकर बहुत खुश होते हैं। कुमार संगकारा को आखिरी बार खेलते देखने के लिए काफी संख्या में भारतीय पत्रकार पहुंचे हैं। कई पत्रकार तो सिर्फ इसी टेस्ट को कवर करने श्रीलंका आए हैं।