धोनी के न होने से कुलदीप-चहल की जोड़ी नजर आ रही है बेअसर, रोचक आंकड़े जानकर आप हैरान रह जाएंगे

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज (India vs England ODI Seires) का आखिरी मैच रविवार 28 मार्च को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मैच जीतकर इंग्लैंड की टीम ने सीरीज को बराबरी पर पहुंचा दिया है. ऐसे में अब तीसरा वनडे मैच सीरीज का निर्णायक साबित होने वाला है.

धोनी के न होने से कुलदीप-चहल की जोड़ी नजर आ रही है बेअसर, रोचक आंकड़े जानकर आप हैरान रह जाएंगे

कुलदीप यादव और चहल हो रहे हैं बेअसर

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज (India vs England ODI Seires) का आखिरी मैच रविवार 28 मार्च को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मैच जीतकर इंग्लैंड की टीम ने सीरीज को बराबरी पर पहुंचा दिया है. ऐसे में अब तीसरा वनडे मैच सीरीज का निर्णायक साबित होने वाला है. सीरीज का पहला वनडे मैच भारत ने जीता था और साथ ही दूसरा मैच इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही थी. भारत के गेंदबाजों का परफॉर्मेंस खासकर दूसरे वनडे में बेहद ही खराब रहा था. सबसे बड़ी चिंता की बात कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जैसे गेंदबाज का न चल पाना. कुलदीप के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. उन्होंने अपने 10 ओवर में 84 रन खर्च करा दिए, ऐसे में कोहली के पास तीसरे वनडे मैच में कुलदीप को बाहर बैठाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है. 

तेंदुलकर हुए COVID-19 पॉजिटिव तो पीटरसन ने कसा तंज, युवराज ने ऐसा कहकर लगाई लताड़

आखिरी वनडे में वाशिंगटन सुंदर को टीम मैनेजमेंट मौका दे सकता है. सुंदर ने टी-20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी और इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे थे. तीसरा वनडे मैच पुणे में ही खेला जाने वाला है

bm7ld23

कुलदीप और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का लचर परफॉर्मेंस

जब से एम एस धोनी (MS Dhoni) ने संन्यास लिया है तब से टीम इंडिया के कुलदीप और चहल की स्पिन गेंदबाजी में जादू नजर नहीं आ रहा है.  CRICBUZZ के आंकड़ों के अनुसार धोनी (Dhoni) के रहते कुलदीप ने अपने करियर में 47 मैच खेले जिसमें उन्होंने 91 विकेट लिए थे. वहीं धोनी के बाद कुलदीप ने 16 मैच खेले हैं और सिर्फ 14 विकेट लिए हैं. इसके अलावा बात करें चहल की तो उन्होंने धोनी के साथ खेलते हुए कुल 46 मैच खेले थे और 81 विकेट लिए थे. लेकिन जब धोनी ने टीम इंडिया को अलविदा कहा तो उसके बाद से चहल का मैजिक भी कमजोर पड़ता दिखा है. धोनी के बिना चहल ने अबतक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम सिर्फ 11 विकेट दर्ज है. 

हार्दिक पंड्या को लेकर 'विराट एंड कंपनी' ने बनाई है यह खास रणनीति, इसलिए दूसरे वनडे में नहीं करवाई गेंदबाजी

धोनी की रणनीति काम करती थी चहल और कुलदीप की गेंदबाजी में

अब जब जिस तरह से कुलदीप और चहल (Kuldeep or Chahal) की गेंदबाजी कमजोर पड़ी है तो इसका कारण धोनी का टीम में न होना बताया जा रहा है. बता दें कि धोनी हमेशा विकेट के पीछे से इन गेंदबाजों को सलाह देते हुए दिखाई देते थे, जिसपर बल्लेबाज गलती करता था और ये स्पिनर विकेट चटकाने में सफल रहते थे. 

खुद पर करना होगा काम


इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद दोनों स्पिनर आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे, आईपीएल में चहल आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं तो वहीं कुलदीप यादव इस बार राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं. आईपीएल के दौरान खासकर कुलदीप यादव अपनी गेंदबाजी में वही पुरानी धार लाने की कोशिश में होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.