दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तैयारी में जुटे क्रुणाल पंड्या, देखें VIDEO

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तैयारी में जुटे क्रुणाल पंड्या, देखें VIDEO

Krunal Pandya ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए फोटो पोस्ट किया है

खास बातें

  • इंडीज के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज रहे थे क्रुणाल
  • भारत ने यह सीरीज 3-0 के अंतर से जीती थी
  • द. अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच रविवार को होगा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हरफनमौला क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी की प्रशंसा हासिल की थी. तीन मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने 3-0 के अंतर से एकतरफा जीत हासिल की थी और क्रुणाल इसमें मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल का क्रिकेट करियर अब तक अपने छोटे भाई के खेल कौशल की 'छाया' में दबा-दबा सा रहा है. बहरहाल अब क्रुणाल (Krunal Pandya) ने अपने खेल की दम पर अलग पहचान बनानी शुरू कर दी है. शॉर्टर फॉर्मेट की टीम का उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी तीन टी20 सीरीज (India vs South Africa T20 Series) में भी क्रुणाल बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जोरदार तैयारी में जुटे हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर नेट सेशन का एक वीडियो पोस्ट किया है, इस वीडियो में क्रुणाल को बल्लेबाजी का अभ्यास करते और करारे शाट्स लगाते हुए देखा जा सकता है.

एलिस्टर कुक का खुलासा, बॉल टैम्परिंग के लिए हाथ पर टेप लगाते थे डेविड वॉर्नर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs South Africa T20 Series) का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में क्रुणाल के अलावा उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी शामिल हैं. गौरतलब है कि हार्दिक को वेस्टइंडीज दौरे के लिए 'रेस्ट' दिया गया था. हार्दिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने भी बैटिंग की प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था.


ओल्डट्रेफर्ड टेस्ट की जीत के बाद 'घमंड से चूर' स्टीव स्मिथ ने की ऐसी हरकत, हुई आलोचना..

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. एमएस धोनी भी टीम में नहीं हैं. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, दीपक चाहर और खलील अहमद तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं.

दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे का कार्यक्रम
पहला टी20 मैच, 15 सितंबर, धर्मशाला  
दूसरा टी20 मैच, 18 सितंबर, मोहाली  
तीसरा टी20 मैच, 22 सितंबर, बेंगलुरू
पहला टेस्ट मैच, 2 से 6 अक्टूबर, विशाखापट्टनम   
दूसरा टेस्ट मैच, 10 से 14 अक्टूबर, पुणे      
तीसरा टेस्ट मैच, 19 से 23 अक्टूबर, रांची

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है..

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..