यह ख़बर 10 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गेंदबाजों ने रखी जीत की नींव : गेल

खास बातें

  • मुंबई इंडियंस पर नौ विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया।
मुंबई:

मुंबई इंडियंस पर नौ विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया।

गेल ने कहा, ‘‘जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब बल्लेबाजी के लिए यह अच्छा विकेट था। अच्छा हुआ कि टॉस हमने जीता। हमारे गेंदबाजों को जीत का श्रेय जाता है जिन्होंने हालात का बखूबी फायदा उठाया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं तो यह कहूंगा कि हमारे गेंदबाजों ने यह मैच जीता। इतने अच्छे बल्लेबाजी क्रम को पहले छह ओवर में बांधे रखना और अहम विकेट लेना बड़ी उपलब्धि थी।’’ गेल ने 59 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 82 रन बनाए। उनके 11 मैचों में 515 रन हो गए हैं और ऑरेंज कैप उन्हें फिर मिल गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘हमने शुरुआती विकेट नहीं गंवाए। मैंने और दिलशान ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। दिलशान के आउट होने के बाद कप्तान (कोहली) आया और हमने मैच जीत लिया।’’ मुंबई इंडियंस के गेंदबाज लसिथ मलिंगा के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ हम जानते हैं कि वह क्या कर सकता है। वह सबसे बड़ी बाधा थी और वह शुरुआती विकेट लेता है। हम उसे ऐसा करने से रोकना चाहते थे। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाजों में से है। हमने उसे अच्छी तरह खेला।’’