KKR vs PBKS: रबाडा हैं "शो" के लिए तैयार, लेकिन अपने बड़े सबसे बड़े दुश्मन से पार पाना आसान नहीं

IPL 2022, KKR vs PBKS: कैगिसो  क्वारंटीन से बाहर आ गए हैं और उन्होंने वीरवार को नेट पर अभ्यास किया. पिछले दिनों वह बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे, तो जाहिर है कि वह लय साथ लेकर आ रहे हैं.

KKR vs PBKS: रबाडा हैं

कैगिस रबाडा शुक्रवार को खेलेंगे, तो टूर्नामेंट में और आकर्षण आएगा

खास बातें

  • इस साल वसूल रहे हैं दो गुनी से भी ज्यादा फीस
  • पिछले चार सीजन दिल्ली के लिए ही खेले थे
  • पंजाब ने रबाडा पर लगाया है मोटा दांव
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में शुक्रवार का मुकाबला किंग खान की केकेआर और प्रीटि जिंटा की पंजाब किंग्स के बीच होगा. पंजाब के लिए अच्छी खबर यह है कि इस मुकाबले में उसके स्टार पेसर कैगिसो रबाडा लौट रहे हैं और निश्चित तौर पर इससे कोच अनिल कुंबले और कप्तान मयंक अग्रवाल की मुस्कान और ज्यादा बढ़ गयी होगी, लेकिन यह भी  सच है कि रबाडा को अपने  सबसे बड़े दुश्मन से भी निपटना होगा, जो उन्हें खासा रुलाता आया है. 

कैगिसो  क्वारंटीन से बाहर आ गए हैं और उन्होंने वीरवार को नेट पर अभ्यास किया. पिछले दिनों वह बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे, तो जाहिर है कि वह लय साथ लेकर आ रहे हैं, लेकिन उनका इंतजार आंद्रे रसेल भी कर रहे हैं, जो पूर्व में रबाडा पर खासे भारी पड़े हैं. बता दें कि टी20 में आंद्रे रसेल ने रबाडा की 39 गेंदों का सामना किया है और दो सौ से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे हैं. इससे आप समझ सकते हैं कि रसेल को रबाडा कितने प्रिय हैं. और इन 39 गेंदों में रबाडा ने रसेल को सिर्फ एक ही बार आउट किया है. ऐसे में आप तैयार हो जाइए इस टक्कर का लुत्फ उठाने के लिए हैं. 

यह भी पढ़ें:युवा लेफ्टी पेसर ने कहा, मैं अब अलग गेंदबाज, भारत के लिए 10-12 साल खेल सकता हूं


इस साल ले रहे दो गुनी से ज्यादा रकम

दो करोड़ बेस प्राइस वाले कैगिस रबाडा के लिए पिछले दिनों मेगा नीलामी में पंजाब, गुजरात और दिल्ली के बीच खासी रेस चली थी, लेकिन बाजी पंजाब ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने पक्ष में की. कैगिसो साल 2017 में आईपीएल से जुड़े थे. 2018 में वह आईपीएल में नहीं खेले, लेकिन कुल मिलाकर और पिछले सभी चार सत्र वह दिल्ली कैपिट्लस के लिए ही खेले, लेकिन अब वह पिछली रकम से दो गुने से भी ज्यादा ले रहे हैं. पिछले चार साल रबाडा ने हर साल 4.20 करोड़ रुपये साल के लिए थे. 

यह भी पढ़ें:  चहल का मन अभी भी RCB की टीम में! उनकी जगह टीम में आए वानिंदु हसरंगा के लिए किया खास ट्वीट

साल 2020 में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

कैगिसो ने साल 2017 में सिर्फ छह ही मैच खेले और इतने ही विकेट लिए. लेकिन साल 2019 से उनके मैच बढ़ते गए, तो विकेट भी. सवाय पिछले साल को छोड़कर, जिसमें उन्होंने 15 मैचों में इतने ही विकेट चटकाए, लेकिन साल 2020 में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. रबाडा ने 17 मैचों में फेंके 65.4 ओवरों में 30 विकेट लिए, जबकि 2019 में रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट लिए थे. 
 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com