"मैंने पहले ही कहा था था कि इस खिलाड़ी को...", World Cup में इंग्लैंड की हालत देखकर आगबबूला हुए केविन पीटरसन

Kevin Pietersen reaction viral in England Team: वर्ल्ड कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम आखिरी पायदान पर है. इंग्लैंड की ऐसी हालत देखकर पूर्व क्रिकेटर हैरान रह गए हैं. ऐसे में केविन पीटरसन ने इंग्लैंड टीम पर निशाना साधा है.

Kevin Pietersen, इंग्लैंड टीम पर भड़के केविन पीटरसन

World Cup 2023: केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने इंग्लैंड टीम (England) पर रिएक्ट किया है. दरअसल, इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है और प्वाइंट्स टेबल में इस समय 10वें नंबर पर है. भले ही इंग्लैंड को अभी 3 मैच और खेलने हैं लेकिन सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है. 2019 में वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड की टीम का ऐसा हाल देखकर पूर्व क्रिकेटर हैरान रह गए हैं. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen)  ने इंग्लैंड टीम को लेकर रिएक्ट किया है और यह बताने की कोशिश की है कि आखिर में इंग्लैंड टीम का परफॉर्मेंस इतना खराब क्यों रहा है.

पीटसन ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर किया है जो वायरल हो रहा है. पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने पोस्ट में लिखा है कि, "जब मुझसे पूछा गया कि मैं इंग्लैंड की टीम से किसे बाहर करूंगा तो मैंने कहा था कि ब्रुक को टीम में होना चाहिए थे, मैंने कहा था मालन को बाहर रखना था. मैं आज भी अपने इस कथन पर खड़ा हूं. बटलर को टॉप ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने आना चाहिए.  डेविड मलान  को नहीं खेलना चाहिए और ब्रूक को हर मैच में होना चाहिए."

बता दें कि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड केवल एक ही मैच अबतक जीत पाई है. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था .दूसरी ओर इस पूरे वर्ल्डकप में इंग्लैंड के बल्लेबाज औऱ गेंदबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं, जिसके  कारण ही इंग्लैंड की टीम का यह हाल इस वर्ल्ड कप में हुआ है. इस परफॉर्मेंस के कारण अब इंग्लैंड के लिए 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में भी क्वालीफाई करने पर संशय बन गया है. 


यह भी पढ़ें: Jos Buttler: "मुझे यकीन नहीं था कि..." टीम इंडिया के हाथों हार के बाद 'उदास' हुए कप्तान बटलर का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत

दरअसल, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में वर्ल्ड कप 2023 में टॉप 7 में रहने वाली टीम सीधे तौर पर क्वालीफाई करेगी. इस समय प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड 10वें नंबर पर हैं. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड को क्वालीफाई करना है तो अपने बचे बाकी तीनों मैचों को जीतना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसे कर सकती हैं चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई, क्या है समीकरण
इंग्लैंड टीम (England) को अभी 3 मैच और खेलने हैं. ऐसे में इंग्लैंड को अपनी स्थिति सुधारने के लिए तीनों मैचों में से कम से कम 2 मैच तो जीतने ही होंगे. अगर यहां से इंग्लैंड तीनों मैच जीत लेती है तो उनके लिए चैंपियंस ट्रॉफ़ी में क्वालीफाई करने के रास्ते खुल सकते हैं. वहीं, दूसरी ओर इंग्लैंड यह उम्मीद करेगी कि नीदरलैंड्स अपने तीनों मैच हार जाए. नीदरलैंड्स को अफगानिस्तान और भारत के साथ मैच खेलने हैं. एक मैच इंग्लैंड के साथ भी होगा.