IPL में गंभीर-कोहली की लड़ाई देखकर आहत हुए थे कपिल देव, पूर्व कप्तान ने BCCI से की यह अपील

Kapil dev on Virat Kohli vs Gautam Gambhir, आईपीएल में गंभीर और कोहली के बीच हुई बहस ने कपिल देव को भी निराश कर दिया था. अब पूर्व भारतीय कप्तान ने इस मामले पर रिएक्ट किया है और बीसीसीआई से खास कदम उठाने की मांग भी कर डाली है.

IPL में गंभीर-कोहली की लड़ाई देखकर आहत हुए थे कपिल देव, पूर्व कप्तान ने BCCI से की यह अपील

Kapil dev on Virat Kohli vs Gautam Gambhir, कपिल देव हो गए थे आहत

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) की आपस में बहस हो गई थी, जिसने खूब  सुर्खियां बटोरी थी. गंभीर और कोहली जिस अंदाज में एक दूसरे खिलाफ बहसबाजी करते दिखे थे, उसने पूर्व क्रिकेटरों को निराश कर दिया था. वहीं, अब भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस घटना को लेकर बात की है और कहा है कि दोनों को एक दूसरे से बहस करता देख उन्हें काफी दुख पहुंचा है. कपिल देव (Kapil Dev) ने बीसीसीआई को नसीहत भी दी है और कहा है कि बीसीसीआई को यह जिम्मा उठाना होगा कि, "वे खिलाड़ियों को अच्छा नागरिक बनाएं".

द वीक से बात करते हुए कपिल देव ने कहा, "बीसीसीआई को खिलाड़ियों को अच्छा नागरिक बनने के लिए भी तैयार करना होगा, आईपीएल में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच जो हुआ, वह मेरे लिए दुखद था."
    
पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, "मेरे दो सबसे महत्वपूर्ण लोग-विराट कोहली, दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक, गंभीर अब संसद सदस्य हैं..वे इस तरह का व्यवहार कैसे कर सकते हैं? लेकिन कभी-कभी खिलाड़ी अपना आपा खो देते हैं, हमने इतिहास में देखा है,  पेले से लेकर डॉन ब्रैडमैन और भी कई खिलाड़ी."

बता  दें कि भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारत को मिली हार पर पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने रिएक्ट भी किया और ट्वीट कर टीम इंडिया की आलोचना भी की. 


प्रसाद ने अपने ट्वीट में कहा कि, टेस्ट में भले ही टीम इंडिया अच्छा खेल रही है लेकि वनडे और टी-20 में टीम का परफॉर्मेंस खराब रहा है. ऐसे में हम कैसे विश्व कप जीतने की सोच सकते हैं. ना ही हमारी टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसी आक्रमक है और ना ही इंग्लैंड टीम जैसी खतरनाक, पैसे और ताकत होने के बाद भी हम वनडे और टी-20 में दूसरी टीमों से काफी पीछे हैं. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 21 साल के बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में ठोक दिए 48 रन, जड़े 7 छक्के, क्रिकेट जगत में मची हलचल, Video
* महान इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया संन्यास, भारतीय हमेशा करेंगे इस बात के लिए याद