कपिल देव ने चुने अपने पसंद के 2 फेवरेट ऑलराउंडर, हार्दिक पंड्या का नाम नहीं..

महान भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को वर्तमान में विश्व क्रिकेट में अपने पसंदीदा ऑलराउंडर के रूप चुना है.

कपिल देव ने चुने अपने पसंद के 2 फेवरेट ऑलराउंडर, हार्दिक पंड्या का नाम नहीं..

कपिल देव ने बताया अपने दो फेवरेट ऑलराउंडर का नाम

खास बातें

  • जडेजा और अश्विन को कपिल देवने चुना फेवरेट ऑलराउंडर
  • बतौर कोच राहुल द्रविड़ से है काफी उम्मीद
  • कपिल देव की कप्तानी में भारत ने जीता था 1983 का वर्ल्ड कप

महान भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को वर्तमान में विश्व क्रिकेट में अपने पसंदीदा ऑलराउंडर के रूप चुना है. इसके अलावा कपिल देव ने ये भी माना है कि बतौर गेंदबाज जडेजा की गेंदबाजी में कमी जरूर आई है. कोलकाता में रॉयल कलकत्ता गोल्फ कोर्स में बात करते हुए महान पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने दोनों खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय रखी. जडेजा और अश्विन पिछले कुछ समय से रेड-बॉल क्रिकेट में भारत के नामित ऑलराउंडर हैं, दोनों ने अक्सर या तो बल्ले से या गेंद से और कभी-कभी दोनों में शानदार खेल दिखाकर भारत को मैच जीताने में सफल रहे हैं.  जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 50 रनों की महत्वपूर्ण पारी के साथ भारत के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे. जडेजा और  श्रेयस अय्यर (103) के बीच 121 रनों की अहम साझेदारी भी हुई. जडेजा की पारी और अय्यर के शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम मैच में 345 का स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी. 

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने खोला राज, कहा कैसे सूर्यकुमार यादव के कारण उनका करियर बच पाया, देखें Video

कपिल ने जडेजा और अश्विन को लेकर कहा कि,  अश्विन, उन्हें सलाम," वह शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी सुधार किया है. वहीं, जडेजा एक बल्लेबाज के तौर पर आगे आए हैं. शुरू में जडेजा एक शानदार गेंदबाज थे लेकिन हाल के समय में उनकी बल्लेबाजी बदली है और शानदार खेल दिखा रहे हैं. हालांकि उनकी गेंदबाजी में जरूरत बदलाव आया है. 


बता दें कि पिछले तीन वर्षों में, जडेजा ने 32.09 की औसत से केवल 42 विकेट लिए हैं जो उनके करियर औसत 25.09 से काफी अधिक है. वह इस दौरान एक भी पांच विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए. हालांकि, यह याद रखना होगा कि उन 18 टेस्ट मैचों में से 11 टेस्ट मैच घर से बाहर खेले गए थे. 

IPL 2022 के लिए CSK ने पूछा, बताएं अपनी पसंद, किन खिलाड़ियों को किया जाए रिटेन, सर जडेजा ने यूं किया रिएक्ट

महान कपिल ने नए कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर भी बात की और कहा कि “वो एक अच्छा इंसान है, एक अच्छा क्रिकेटर रहा है.  एक क्रिकेटर की तुलना में एक कोच के रूप में बेहतर काम करेगा क्योंकि क्रिकेट में उससे बेहतर काम किसी ने नहीं किया, मैं बस उम्मीद बनाए रखे हूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.