यह ख़बर 08 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कपिल देव ने उन्मुक्त चंद को लगाई कड़ी फटकार

खास बातें

  • पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद को अभ्यास छोड़कर 'यूथ समिट' में हिस्सा लेने के लिए फटकार लगाई। उन्होंने उन्मुक्त को सलाह दी कि उसे अपने खेल पर ध्यान लगान चाहिए।
नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद को अभ्यास छोड़कर 'यूथ समिट' में हिस्सा लेने के लिए फटकार लगाई। उन्होंने उन्मुक्त को सलाह दी कि उसे अपने खेल पर ध्यान लगान चाहिए।

भारत की -19 विश्व चैंपियन टीम के कप्तान उन्मुक्त ने इंडिया टुडे के 'यूथ समिट' में हिस्सा लिया, जबकि उन्हें मैच में हिस्सा लेना था, जिसमें सचिन तेंदुलकर को भी खेलना है। उन्मुक्त भारत-ए टीम का हिस्सा हैं, जिसे जल्द ही न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। टीम फिलहाल बेंगलुरु में अभ्यास शिविर में हिस्सा ले रही है।

कपिल ने उन्मुक्त को कार्यक्रम में देखने के बाद कहा, तुम यहां क्या कर रहे हो। तुम यहां क्यों आए हो। कपिल ने उन्मुक्त को सुनने आए लोगों के सामने कहा, अगर मैं उसका कोच या मैनेजर होता, तो मैं उसे यहां नहीं आने देता फिर चाहे मुझे लाखों डॉलर ही क्यों नहीं मिलते। मैं यहां आने के लिए उसको लात मारकर भगा देता।

कार्यक्रम के प्रस्तोता ने जब मजाकिया लहजे में कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि कपिल उनके कोच नहीं हैं, तो भारत को 1983 में पहली बार विश्वकप दिलाने वाले इस कप्तान ने कहा कि असल में यह युवा दुर्भाग्यशाली है कि वह उनके कोच नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं उससे अगले तीन साल कड़ी मेहनत कराता, जिससे कि वह अगले 20 साल राजा की तरह जीता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कपिल और मोहम्मद अजहरूद्दीन दोनों ने उन्मुक्त को सुझाव दिया कि वह विनम्र बना रहे। अजहर ने कहा, तुम शानदार प्रतिभा के धनी हो। विनम्र बने रहो। अजहर ने साथ ही दर्शकों के बीच मौजूद युवाओं से अपील की कि वे गलत संगत में नहीं पड़ें।