विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2016

कपिल और लक्ष्‍मण की टीम इंडिया को सलाह, 'न्‍यूजीलैंड टीम को कमजोर समझने की गलती न करें'

कपिल और लक्ष्‍मण की टीम इंडिया को सलाह, 'न्‍यूजीलैंड टीम को कमजोर समझने की गलती न करें'
कपिल देव के नेतृत्‍व ने टीम इंडिया ने टेस्‍ट में कई जीत हासिल कीं (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली.: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच सीरीज़ दो दिनों बाद शुरू होने वाली है. उम्मीद है कि कानपुर के ट्रैक पर मैच पहले दिन से ही भारत के हक़ में घूमता दिखेगा. लेकिन न तो टीम इंडिया के खिलाड़ी और न ही पूर्व दिग्गज कीवी टीम को हल्का कर आंकने की ग़लती कर रहे हैं.

भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे बढ़चढ़ कर दावा नहीं करना चाहते. उन्हें पता है कि कानपुर की जीत न सिर्फ़ मौजूदा सीरीज़ के लिए बल्कि पूरे सत्र के लिए टीम इंडिया की लय को और मज़बूत कर देगी. इस सीज़न की पहली घरेलू चुनौती को लेकर टीम इंडिया उत्साहित नज़र आ रही है.

टीम इंडिया की नई 'दीवार' रहाणे कहते हैं, " भारत के लिए ये एक्साइटिंग टाइम है. टीम इंडिया को 13 मैच भारत में ही खेलने हैं. विंडीज़ में हमने अच्छा प्रदर्शन किया. दलीप ट्रॉफ़ी में अच्छा खेल दिखाया. टीम लय में दिख रही है. हम मैच दर मैच ही खेलेंगे. हम विपक्षी टीम को पूरा सम्मान देंगे. लेकिन सीरीज़ को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं."

सीरीज़ से पहले कीवी टीम के ख़िलाफ़ भारतीय टीम का पलड़ा ही भारी माना जा रहा है. लेकिन पूर्व कप्तान कपिल देव और दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण टीम टीम इंडिया को सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं.  कपिल कहते हैं, "आज के दौर में कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है. न्यूज़ीलैंड टीम के लिए भारत आकर इन हालात में जीतना आसान नहीं होगा. अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों को सभी देशों के हालात के बारे में ज़्यादा मालूम होता है. क्योंकि वे वहां जाकर खेल पाते हैं. कीवी टीम इसी बात का फ़ायदा उठा सकती है."
 
लक्ष्‍मण की राय में न्‍यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन बहुत कुछ उसके कप्‍तान विलियम्‍सन के खेल पर निर्भर करेगा

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण कपिल की बात से इत्तेफ़ाक रखते हैं. वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं, "विराट कोहली की टीम बेहद संतुलित है जिससे किसी को भी ईर्ष्या हो सकती है. टीम का बैटिंग, फ़ास्ट बॉलिंग और स्पिन डिपार्टमेंट मज़बूत है. इसलिए न्यूज़ीलैंड की टीम को मुश्किल होगी. लेकिन आप उन्हें हल्का नहीं आंक सकते. काफ़ी कुछ केन विलियम्सन के खेल पर निर्भर करेगा. उनके पास टेम्‍परामेंट, तकनीक और स्पिन खेलने का धैर्य है. उनकी टीम उनकी पारी के ईर्द-गिर्द बड़ी इनिंग खेल सकती है."

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अहसास है कि उन्हें एक इतिहास में दर्ज होने का मौक़ा मिल रहा है. खेलप्रेमियों को उम्मीद है कि इस टेस्ट को जीतकर टीम इसे फ़ैन्स के लिए भी यादगार बनाने की पूरी कोशिश करेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
कपिल और लक्ष्‍मण की टीम इंडिया को सलाह, 'न्‍यूजीलैंड टीम को कमजोर समझने की गलती न करें'
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com