विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2024

केन विलियमसन ने सात मैचों में 7वां शतक ठोक रचा इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका, एक साथ कई दिग्गज छूटे पीछे

केन विलियमसन का यह टेस्ट क्रिकेट में 32वां शतक है. जबकि बीते सात टेस्ट मैचों में यह उनका सातवां शतक है. केन विलियमसन ने इस शतक के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

केन विलियमसन ने सात मैचों में 7वां शतक ठोक रचा इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका, एक साथ कई दिग्गज छूटे पीछे
Kane Williamson: केन विलियमसन ने एक और टेस्ट शतक ठोक रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. इस बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे सीरीज के दूसरे मैच के चौथे दिन शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. केन विलियमसन का यह टेस्ट क्रिकेट में 32वां शतक है. जबकि बीते सात टेस्ट मैचों में यह उनका सातवां शतक है.  केन विलियमसन ने इस शतक के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. दरअसल, केन विलियमसन का 32वां टेस्ट शतक सिर्फ 172 पारियों में आया है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 32 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इसके अलावा किसी टेस्ट मैच की चौथी पारी में केन विलियमसन के बल्ले से आया यहां पांचवां शतक है और वो टेस्ट की चौथी पारी में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं.

टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में केन विलियमसन संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं. उनके नाम पर पांच शतक हो गए हैं. इसके बाद लिस्ट में सुनील गावस्कर, रिकी पोंटिंग और ग्रीम स्मिथ हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में हुए मुकाबले में विलियमसन ने दूसरी पारी में नाबाद 133 रन बनाए. केन विलियमसन ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 18000 रन भी पूरे किए. केन विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18 हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज हैं. न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड रॉस टेलर के नाम है, जिन्होंने 18,199 रन बनाए हैं.

केन विलियमसन ने बीते सात टेस्ट में सातवां शतक जड़ा है. केन विलियमसन बीते साल ने बीते साल चोट लगने के बाद वापसी की थी और तब से उन्होंने धमाका मचा रखा है. केन विलियमसन ने बीते सात मैचों के स्कोर की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैट में 4 और 132 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 1-121 और 215 रन बनाए. जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 104-11 और 13-11 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारी में शतक जड़ा था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केन ने पहले टेस्ट में 118-109 रन बनाए तो दूसरे मैच में 43-133 रनों की पारी खेली.

केन विलियमसन ने सिर्फ 172 टेस्ट पारियों में 32 शतकों का आंकड़ा छूआ हैं और वो टेस्ट में पारियों के लिहाज से सबसे तेज 32 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. केन विलियमसन ने इस मामले में स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा हैं, जिन्होंने 174 पारियों में यह आकंड़ा छूआ था, जबकि रिकी पोंटिंग ने 176 पारियों में यह कारनामा किया था जबकि सचिन तेंदुलकर ने 179 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था.

यह भी पढ़ें: Video: रोहित शर्मा से मिले सरफराज खान के पिता, कहा- सर ध्यान रखिएगा, कप्तान का रिएक्शन जीत लेगा दिल

यह भी पढ़ें: "टेस्ट कैप मिलने के बाद..." सरफराज खान के पिता ने बेटे के डेब्यू पर दिया बड़ा बयान, शायरी से दिया इस सवाल का जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
केन विलियमसन ने सात मैचों में 7वां शतक ठोक रचा इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका, एक साथ कई दिग्गज छूटे पीछे
IND vs BAN: Captain Rohit Sharma took a shocking decision in the second test, this happened for the first time after 60 years
Next Article
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, 60 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com