IPL 2018: न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान बनाए गए

आईपीएल 2018 के लिए न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है.

IPL 2018: न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान बनाए गए

सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ के. षणमुगम ने विलियमसन को कप्‍तानी सौंपने की घोषणा की (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डेविड वॉर्नर के स्‍थान पर की गई नियुक्ति
  • सीए ने वॉर्नर पर लगाया है एक साल का बैन
  • वॉर्नर और स्मिथ किए जा चुके हैं IPL 2018 से बाहर
नई दिल्‍ली:

आईपीएल 2018 के लिए न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है. विलियमसन को ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के स्‍थान पर टीम की बागडोर सौंपी गई है. गौरतलब है कि बॉल टैम्‍परिंग विवाद के कारण वॉर्नर ने सनराइजर्स टीम की कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया था. बाद में टैम्‍परिंग विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया. बीसीसीआई ने इन दोनों ही खिलाड़ि‍यों को आईपीएल-2018 से बाहर कर दिया है. स्मिथ आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम का हिस्‍सा थे.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को IPL-2018 से बाहर किया..

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सीईओ के. षणमुगम की ओर से जारी एक ट्वीट में विलियमसन को कप्‍तानी सौंपने की घोषणा की गई. ट्वीट में कहा गया, 'हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केन विलियमसन को आईपीएल 2018 के लिए SRH टीम का कप्‍तान बनाया गया है.' कप्‍तान बनाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कीवी खिलाड़ी विलियमस ने कहा, मैंने आईपीएल के इस सीजन के लिए सनराइजर्स टीम के र्काकारी कप्‍तान की जिम्‍मेदारी स्‍वीकार की है. प्रतिभावान खिलाड़ि‍यों से भरी टीम का नेतृत्‍व करना एक बेहतरीन अवसर होगा. हम आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया के बल्‍लेबाज शिखर धवन को भी सनराइजर्स की कप्‍तानी की होड़ में माना जा रहा था लेकिन फ्रेंचाइजी ने उनके स्‍थान पर विलियमसन को तरजीह दी.

वीडियो: आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स
गौरतलब है कि सनराइजर्स टीम के लिए आईपीएल के पिछले सीजन में वॉर्नर ने बल्‍लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. वॉर्नर से पहले स्‍टीव स्मिथ ने भी बॉल टैम्‍परिंग विवाद के चलते राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी छोड़ दी थी. स्मिथ की जगह भारतीय बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे को राजस्‍थान टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है. आईपीएल 7 अप्रैल से खेला जाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com