जेरोम जयारत्ने बने श्रीलंका टीम के नए कोच

जेरोम जयारत्ने बने श्रीलंका टीम के नए कोच

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

श्रीलंकाई टीम को नया कोच मिल गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व खिलाड़ी जेरोम जयारत्ने को टीम का नया अंतरिम कोच बनाया है। जयारत्ने वेस्ट इंडीज़ के साथ अक्टूबर-नवंबर में होने वाले सीरीज़ में टीम के कोच रहेंगे। बोर्ड ने मार्वन अट्टापट्टू की जगह जयारत्ने को कोच बनाया गया है।

जयारत्ने ने श्रीलंका के लिए कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। 49 साल के जयारत्ने को फ़र्स्ट क्लास मैच का अच्छा अनुभव है, साथ ही उन्होंने कोचिंग की ट्रेनिंग क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से ली है।

श्रीलंका में उन्हें कोचिंग करने का बेहतरीन अनुभव भी है। जयारत्ने के श्रीलंका क्रिकेट एकेडमी के कोच रहते कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने में सफल रहे। इनमें उपुल थरांगा, चमिरा कपुगेंदरा, दिलरूवन परेरा और अजंता मेंडिस जैसे खिलाड़ी अहम रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अट्टापट्टू ने पाकिस्तान और भारत के ख़िलाफ़ हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए इस्तीफ़ा दिया था। ये सिर्फ़ दूसरी बार हुआ है कि श्रीलंका को एक साल में दो घरेलू सीरीज़ में हार झेलनी पड़ी। अट्टापट्टू पिछले साल सितंबर में श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन मुख्य कोच अप्रैल 2014 में बने। इतना ही नहीं वो 2011 से टीम के बल्लेबाज़ी कोच भी रहे हैं।