विज्ञापन

Jasprit Bumrah : अब पाकिस्तान को रुला दिया.. हारी बाजी पलटने वाले को यूं ही नहीं बुमराह कहते

Jasprit Bumrah record Stats , भारत के लिए अब जसप्रीत बुमराह सबसे बड़े मैच विनर बन गए हैं, बुमराह की गेंदबाजी विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हालात पैदा करने लगे हैं.

Jasprit Bumrah : अब पाकिस्तान को रुला दिया.. हारी बाजी पलटने वाले को यूं ही नहीं बुमराह कहते
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah the Match Winner: भारत ने पाकिस्तान को महामुकाबले में 6 रन से हरा दिया. भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह हीरो रहे. बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बुमराह ने अपने दम पर भारत को एक बार फिर विजेता बनाया .बता दें कि अबतक बुमराह 13 बार प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए हैं. टेस्ट, वनडे हो फिर टी-20, सभी फॉर्मैट में बुमराह की गेंदबाजी विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल बन गई है. बुमराह भारत के ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट से सबसे बड़े गेंदबाज बनकर सामने आए हैं. जसप्रीत बुमराह T20I में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह के नाम अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 79 विकेट दर्ज हो गए हैं. 

कब-कब भारत को बुमराह ने जीताया

इंग्लैंड के खिलाफ T20I

साल 2017 में बु्मराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T20I में शानदार गेंदबाजी की थी. इस मैच में भारत को 5 रन से जीत मिली था. बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. इस मैच में बु्मराह ने अहम समय में जोस बटलर को आउट कर भारत को जीत दिलाई थी. बुमराह को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में

27 अगस्त 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में बुमराह ने एक बार फिर कमाल की गेंदबाजी की थी और भारत को जीत दिलाने में सफलता हासिल की थी. इस मैच में बुमराह ने 5 विकेट लिए थे. भारत यह मैच 6 विकेट से जीता था. 

Latest and Breaking News on NDTV

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I में

7 नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I मैच में बुमराह ने  2 अहम विकेट निकाल कर भारत को जीत दिलाई थी. भारत की टीम यह मैच 6 रन से जीता थी. बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए थे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में

साल 2018 के मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह की गेंदबाजी कमाल की रही थी. इस पूरे टेस्ट में बुमराह ने 9 विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम यह मैच 137 रन से जीतने में सफल रही थी. बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: ICC Twitter

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में

22 जून 2019 को साउथैम्पटन  में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में बुमराह ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया था. इस वनडे मैच में बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिए थे. भारत यह मैच 11 रन से जीता था. इस मैच में भी बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच के बने थे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I में

दो फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I में बुमराह ने 3 विकेट लिए थे. इस मैच में जसप्रीत ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट निकाले थे. यह मैच भारत 7 रन से जीता था. 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में

12 जुलाई 2022 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में एक बार फिर बुमराह का कहर देखने को मिला था. इस मैच में बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लिए थे. भारत यह मैच 10 विकेट से जीता था. बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

आयरलैंड के खिलाफ T20I में

साल 2023, 18 अगस्त को डबलीन में खेले गए टी-20 इंटरनेशनल में आयरलैंड के खिलाफ बुमराह ने 2 विकेट लिए थे. इस मैच में भी बुमराह की गेंदबाजी के कारण भारत को जीत मिली थी. भारत यह मैच दो रन से जीतने में सफल रहा था.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: bumrah on X

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में 

2023 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक बार फिर बुमराह का जलवा देखने को मिला था. अहमदाबाद में खेले गए मैच में बुमराह ने 7 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए थे. भारतीय टीम यह मैच 7 विकेट से जीतने में सफल रही थी. बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में

साल 2024 में विशाखापट्टनम टेस्ट में बुमराह ने एक बाऱ फिर शानदार गेंदबाजी की थी. बुमराह ने इस टेस्ट मैच में 9 विकेट लिए थे. विशाखापट्टनम टेस्ट मैच भारतीय टीम 106 रन से जीतने में सफल रही थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

आयरलैंड के खिलाफ T20I में

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ मैच में बुमराह ने तीन विकेट लिए थे और भारत को जीत दिलाने में अमह भूमिका निभाई थी. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

पाकिस्तान के खिलाफ T20I

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह काल बनकर सामने आए. बुमराह ने तीन विकेट लेकर मैच को पूरी तरह से पलट कर कर दिया था. बुमराह के दम पर भारतीय टीम यह मैच जीतने में सफल रही थी. 
   

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rishabh Pant: "मुझे क्या पता था उसे हिंदी...", पंत ने कर दिया 'गलती से मिस्टेक', स्टंप माइक ऑडियो हो रहा वायरल
Jasprit Bumrah : अब पाकिस्तान को रुला दिया.. हारी बाजी पलटने वाले को यूं ही नहीं बुमराह कहते
Shoaib Akhtar react India  46 run all out IND vs NZ 1st Test match says happy about a test victory finally.
Next Article
Shoaib Akhtar: "भारत 46 पर ही आउट हो गया...", शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का ऐसे उड़ाया मजाक, मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com