"कई चीजें खिलाड़ियों के हाथ में नहीं होती हैं लेकिन...", BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और रणजी न खेलने को लेकर ईशान किशन ने दिया जवाब

Ishan Kishan on missing out on BCCI contract, आईपीएल 2024 (IPL 2024 Ishan Kishan) में ईशान किशन ने अबतक  पांच मैचों में एक अर्धशतक सहित 161 रन बनाने में सफल रहे हैं(Ishan Kishan on Hardik Pandya)

IPL 2024 Ishan Kishan

IPL 2024 Ishan Kishan: ईशान किशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने उन सभी बातों को लेकर बात की जिसके लेकर पिछले दिनों खबर बन रही थी. दरअसल, ईशान को रणजी न खेलने के कारण बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था. बीसीसीआई (BCCI) ने सीधे तौर पर उन्हें हिदायत दी थी कि टीम में वापसी करना है तो खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में अपनी भागीदारी देनी होगी. वहीं, अब आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ ईशान किशन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर धमाल मचा दिया है. ईशान ने बेंगलुरु के खिलाफ मैच में 34 गेंद पर 69 रन की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 5 छक्के लगाए. ईशान ने तूफानी बल्लेबाजी कर एक बार फिर चयनकर्ताओं को उनके बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है. 

आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद ईशान ने मीडिया से बात करते हुए अपनी दिल की बात की है ईशान ने कहा, "मैं अभ्यास कर रहा था. जब मैंने खेल से समय निकाला तो लोग बहुत बातें कर रहे थे. सोशल मीडिया पर कई बातें आईं. लेकिन आपको यह भी समझना चाहिए कि कई चीजें खिलाड़ियों के हाथ में नहीं हैं".

ईशान किशन ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा " केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह है समय का सही उपयोग करना, साथ ही  अपने खेल में लगातार बदलाव करने की मानसिकता, मैं पहले दो ओवरों में कभी भी गेंद नहीं छोड़ूंगा, भले ही वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हों..समय के साथ मैंने सीखा है कि 20 ओवर भी एक बड़ा खेल है, आप अपना समय ले सकते हैं और आगे अपनी पारी को आगे बढ़ा सकते हैं. भले ही हम मैच हार जाए, लेकिन हम एक टीम के रूप में मिलकर काम करना चाहते हैं. मेरे अंदर ऐसे बदलाव आए हैं कि भले ही मैं प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं लेकिन अगर मुझे पता है कि कोई और प्रदर्शन नहीं कर रहा है, तो मैं उसके पास जाकर उससे बात करुंगा, मैं जानना चाहता हूं कि वे क्या सोच रहे हैं. तो ये वो चीज़ें हैं जिनसे मुझे ब्रेक में मदद मिली है. "


बता दें कि आईपीएल 2024 (IPL 2024 Ishan Kishan) में ईशान किशन ने अबतक  पांच मैचों में एक अर्धशतक सहित 161 रन बनाने में सफल रहे हैं. इस समय वो मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.  इस सीजन आईपीएल में ईशान अच्छा परफॉर्मेंस कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. 

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ-साथ ईशान ने हार्दिक पंड्या (Ishan Kishan on Hardik Pandya) को लेकर भी बात की, दरअसल, ईशान ने हार्दिक की हूटिंग वाले मुद्दे पर अपनी राय दी और कहा, "वह लोगों के ऐसा करने से निराश नहीं है. आने वाले मैचों में वह बल्ले से  अच्छा खेल दिखाकर फैन्स का दिल जीत लेंगे. क्योंकि आप अच्छा करते रहेंगे और लोग आपकी मेहनत को पहचानेंगे भी. आप किस दौर से गुजर रहे हैं और अभी भी आप टीम के लिए क्या कर रहे हैं. मुझे लगता है कि लोग इसे पहचानते हैं और हमारे प्रशंसक भी ऐसे ही हैं. वे आपके प्रति थोड़े कठोर हो सकते हैं, लेकिन साथ ही, जब आप दिखाते हैं कि यह आपको परेशान नहीं कर रहा है, और आप ऐसी स्थिति  का सामना दिल खोलकर कर रहे हैं तो स्थिति बदल सकती है.. आज नहीं तो कल. कल नहीं तो परसों."