यह ख़बर 09 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आयरलैंड ने जीती आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग

खास बातें

  • आयरलैंड ने तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और नियल ओ ब्रायन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की मदद से स्कॉटलैंड को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हराकर आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीती।
बेलफास्ट:

आयरलैंड ने तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और नियल ओ ब्रायन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की मदद से स्कॉटलैंड को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हराकर आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीती।

स्कॉटलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 165 रन पर सिमट गई। उसकी तरफ से कैलम मैकलायड (39) और रिची बैरिंगटन (35) ही आयरलैंड की अनुशासित गेंदबाजी का सामना कर पाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयरलैंड की तरफ से केविन ओ ब्रायन और मैक्स सोरेनसन ने तीन-तीन जबकि एडी रिचर्डसन और अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे स्टुअर्ट थामसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। आयरलैंड के लिए लक्ष्य आसान था और उसने 33 ओवर में मैच जीतकर मुकाबले को एकतरफा बना दिया। नियल ओ ब्रायन ने नाबाद 65 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी एड जोएस ने 39 और गैरी विल्सन ने नाबाद 35 रन का योगदान दिया। आयरलैंड पहले ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है।