ईरानी कप : सूर्यकुमार का भी शतक, मुंबई ने 603 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया

ईरानी कप : सूर्यकुमार का भी शतक, मुंबई ने 603 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी शतक जमाया, जिससे मुंबई ने ईरानी कप क्रिकेट मैच में आज यहां शेष भारत के खिलाफ पहली पारी में 603 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

शेष भारत ने इस पांच दिवसीय मैच के दूसरे दिन चाय के विश्राम के बाद बल्लेबाजी की और दिन के 16 ओवरों में एक विकेट पर 36 रन बनाए। वह अभी रणजी चैंपियन टीम से 567 रन पीछे है। शेष भारत ने अब तक सलामी बल्लेबाज के एस भरत का विकेट गंवा दिया है, जिन्होंने अभिषेक नायर की गेंद पर कट करने के प्रयास में प्वाइंट पर कैच दिया।

स्टंप उखड़ने के समय फैज फजल 18 और नाइटवाचमैन जयंत यादव एक रन पर खेल रहे थे। इससे पहले यादव ने 88 रन से और मुंबई ने तीन विकेट पर 386 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी। उसके बल्लेबाजों ने इसके बाद भी शेष भारत के कमजोर आक्रमण की जमकर परीक्षा ली। यादव ने 156 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 271 गेंदें खेली तथा छह छक्के और 24 चौके लगाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में अपना दसवां शतक लगाने वाले इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने कप्तान आदित्य तारे (65) के साथ चौथे विकेट के लिए 162 और सिद्धेष लाड (66) के साथ पांचवें विकेट के लिए 78 रन जोड़े।
मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में शतक जड़ने वाले यादव को आखिर में जयंत यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। इसके इसी गेंदबाज ने अभिषेक नायर और धवल कुलकर्णी को भी पवेलियन भेजा। मुंबई तब तक 500 रन की संख्या पार कर चुका था। निचले क्रम में इकबाल अब्दुल्ला (29) और शादरुल ठाकुर (18) के उपयोगी योगदान से वह 600 रन की संख्या के पार पहुंचने में सफल रहा। शेष भारत की तरफ से जयंत यादव ने 132 रन देक चार विकेट लिए। जयदेव उनादकट और कृष्णा दास ने दो-दो विकेट हासिल किए।