आईपीएल 8: राजस्थान और कोलकाता के लिए करो या मरो!

आईपीएल 8: राजस्थान और कोलकाता के लिए करो या मरो!

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मुबंई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में अब भिड़ने की बारी राजस्थान से कोलकाता की है। इन दोनों टीमों की कहानी एक जैसी हो गई है। प्ले-ऑफ़ में जगह पक्की करने के लिए दोनों टीमों को अपने आख़िरी लीग मैच में जीत की जरूरत है।

कोलकाता के लिए थोड़ी सी राहत इस बात की है कि वो हार के बावजूद भी प्ले ऑफ़ में पहुंच सकते हैं, लेकिन प्ले ऑफ़ में पहुंचने का पहला और सीधा रस्ता उनके पास ये है कि वे राजस्थान को हराकर टीम 17 अंक हासिल करें।

हार की सूरत में वो दुआ करेंगे कि बैंगलोर अपना मैच दिल्ली से बुरी तरह हार जाए। इस सूरत में हो सकता है कि केकेआर रनरेट के आधार पर प्ले-ऑफ़ में जगह बना ले, हालांकि गंभीर इस दूर की कोड़ी के बारे में नहीं सोच रहे होंगे।

कोलकाता के लिए परेशानी उनकी बल्लेबाज़ी है। पिछले 5 मैचों से टॉप-3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक नहीं बनाया है, हालांकि 4 स्पिनर्स ने 35 विकेट आपस में निकाल कर इस टीम को प्ले ऑफ़ की रेस में बनाए रखा है।

जहां तक बात राजस्थान की टीम की है तो ये टीम टूर्नामेंट में वक्त के साथ कमज़ोर होती गई है। राजस्थान के 13 मैचों में 14 अंक हैं। इनके पास क्वालिफ़ाई करने का एक ही तरीका है और वह है जीत।

राजस्थान की परेशानी है कि अजिंक्य रहाणे के अलावा किसी खिलाड़ी ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।
शेन वॉटसन और स्टिवन स्मिथ कभी चलते हैं तो कभी नहीं, लेकिन दोनों एक साथ नहीं चल रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों टीमों को अपनी पिछले मैच में हार मिली है, दांव पर प्ले ऑफ़ का टिकट है इसलिए मैच में ज़बरदस्त रोमांच देखने को मिल सकता है।