यह ख़बर 06 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हैदराबाद ने सुपर ओवर में बेंगलुरू को हराया

खास बातें

  • रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को सुपर ओवर में पछाड़कर आईपीएल में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
हैदराबाद:

रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को सुपर ओवर में पछाड़कर आईपीएल में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

आईपीएल छह का यह पहला मैच था जो सुपर ओवर तक खिंचा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के आठ विकेट पर 130 रन के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बना लिए थे जिसकी वजह से मैच का फैसला सुपर ओवर में किया गया।

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे हैदराबाद के कैमरून व्हाइट और तिसारा परेरा का सामना बेंगलुरू के तेज गेंदबाज आर विनय कुमार से था। विनय ने पहली ही गेंद नोबाल फेंकी। इसके बाद तीसरी और पांचवीं गेंद पर व्हाइट ने दो गगनभेदी छक्के लगाए और इस ओवर में कुल 20 रन बने।

हैदराबाद के लिए सुपर ओवर आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन ने फेंका। सामने क्रिस गेल और बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली थे। पहले सिर्फ एक रन पर आउट हुए गेल ने पहली गेंद पर दो रन लिए। दूसरी गेंद पर सिर्फ एक रन ले सके। तीसरी गेंद पर कोहली ने चौका लगाया। अगली गेंद पर एक रन लेने के बाद स्ट्राइक गेल को सौंपी।

गेल ने पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया लेकिन इसे दोहरा नहीं सके। बेंगलुरू सुपर ओवर में 15 रन ही बना सका।

हैदराबाद की यह लगातार दूसरी जीत है जिसने पिछले मैच में पुणे वारियर्स को हराया था जबकि बेंगलुरू ने मुंबई इंडियंस पर दो रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी।

इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 130 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 46 और मोएसिस हेनरिक्स ने 44 रनों का योगदान दिया।

बैंगलुरू की शुरुआत खराब रही और कप्तान कोहली हेनरिक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू भी नहीं सका। कोहली ने 44 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का जड़ा जबकि हेनरिक्स ने 40 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। डेन क्रिस्टियन के स्थान पर हेनरिक्स को इस मैच के लिए टीम में जगह दी गई थी।

पिछले मैच के हीरो रहे क्रिस गेल केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। गेल को स्पिन गेंदबाज हनुमा विहारी ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करवाया। 22 रनों के कुल योग पर तिलकरत्ने दिलशान (6) को ईशांत शर्मा ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

बैंगलुरू को करुण नायर (9) के रूप में 42 रनों के कुल योग पर तीसरा झटका लगा। ईशांत शर्मा की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने बैंगलुरू के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया और लगातार क्रम पर विकेट चटकाते रहे।

बैंगलुरू का चौथा विकेट 14वें ओवर में, पांचवां विकेट 17वें ओवर में, छठा विकेट 18वें ओवर में तथा आखिरी ओवर में सातवां और आठवां, दो विकेट गिरे। इस तरह बैंगलुरू ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद की तरफ से शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर बैंगलुरू के तीन बल्लेबाजों को चलता किया। शर्मा के अलावा स्पिनर अमित मिश्रा ने अपनी फिरकी से बैंगलुरू के बल्लेबाजों पर काफी दबाव बनाया तथा चार ओवरों में मात्र 3.75 के औसत से 15 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया।