यह ख़बर 14 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : पंजाब के 'किंग्स' के सामने होंगे राजस्थान के 'रॉयल्स'

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के तहत 18वें मुकाबले में रविवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।
जयपुर:

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के तहत 18वें मुकाबले में रविवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

राजस्थान ने इस संस्करण में अब तक तीन मैच खेले हैं। दो में जहां उसे जीत नसीब हुई, वहीं एक मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान को तीसरे मुकाबले में पुणे वॉरियर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक दो मैच खेले हैं। एक मैच में उसने पुणे वॉरियर्स को हराया है, जबकि दूसरे मुकाबले में उसे अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था।

राजस्थान के बल्लेबाजों ने अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में बढ़िया बल्लेबाजी की है। कप्तान राहुल द्रविड़ ने तीन में से दो मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। अंजिक्य रहाणे और सचिन बेबी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। राजस्थान के लिए सबसे बड़ी समस्या है पारी के अंतिम ओवरों में रन न जुटा पाना।

शेन वॉटसन अगर इस मुकाबले में खेलने के लिए फिट होते हैं तो राजस्थान की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी।

दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब के पास बल्लेबाजी क्रम में ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट, अजहर महमूद, युवा बल्लेबाज मनन वोहरा और संदीप सिंह पर बल्लेबाजी का दारोमदार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान की गेंदबाजी विभाग में केवन कूपर, सिद्धार्थ त्रिवेदी, एस. श्रीसंत और शॉन टेट शामिल हैं। टीम को केवन कपूर से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि वह अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने में माहिर हैं। वहीं किंग्स इलेवन की गेंदबाजी का भार अजहर महमूद, पीयूष चावला और परविंदर अवाना के कंधों पर रहेगा।