यह ख़बर 28 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : डेयरडेविल्स के लिए लकी साबित हुआ नया 'घर'

खास बातें

  • दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए उसका नया और दूसरा 'घर' रायपुर का वीर नारायण सिंह स्टेडियम लकी साबित हुआ। इस मैदान पर रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 39वें और अपने नौवें मुकाबले में डेयरडेविल्स ने पुणे वॉरियर्स इंडिया को 15 र
रायपुर:

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए उसका नया और दूसरा 'घर' रायपुर का वीर नारायण सिंह स्टेडियम लकी साबित हुआ। इस मैदान पर रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 39वें और अपने नौवें मुकाबले में डेयरडेविल्स ने पुणे वॉरियर्स इंडिया को 15 रनों से हरा दिया।  आईपीएल के इस संस्करण में डेयरडेविल्स की यह दूसरी जीत है जबकि वॉरियर्स को नौ मैचों में सातवीं हार मिली है।

डेयरडेविल्स द्वारा रखे गए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स अच्छी शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 149 रन ही बना सके। डेयरडेविल्स के लिए इरफान पठान और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए। 25 गेंदों पर 51 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले डेयरडेविल्स के बल्लेबाज डेविड वार्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वॉरियर्स के लिए 10 ओवर तक सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा था। रोबिन उथप्पा (37) और कप्तान एरॉन फिंच (37) ने पहले विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी करते हुए जीत के लिए जरूरी आधार रख दिया था लेकिन अगले दो रनों पर फिंच और उथप्पा का विकेट गिरने से वॉरियर्स परेशानी में दिखाई देने लगे।

उथप्पा का विकेट 76 रनों के कुल योग पर गिरा। इरफान पठान ने पारी के 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें उन्मुक्त चंद के हाथों कैच कराया और फिर इसी ओवर की अंतिम गेंद पर फिंच को केदार जाधव का हाथों लपकवा दिया।

फिंच ने 33 गेंदों पर पांच चौके लगाए हैं जबकि उथप्पा ने भी 33 गेंदों का सामना करते हुए चार बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा।

इसके बाद युवराज सिंह (31) और ल्यूक राइट (19) ने सम्भलकर खेलते हुए 13.3 ओवरों में स्कोर को 100 तक पहुंचाया। यहां से वॉरियर्स को जीत के लिए 39 गेंदों पर 65 रन बनाने थे। युवराज और राइट ने 36 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी पूरी की।

इस साझेदारी का यहीं अंत हुआ क्योंकि उमेश यादव द्वारा फेंके गए 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर राइट गलती कर बैठे। राइट ने 18 गेंदों पर तीन चौके लगाए। दबाव बढ़ता जा रहा था। युवराज इस दबाव को झेल नहीं सके और उमेश के ओवर की अंतिम गेंद पर सीमा रेखा पर लपके गए। युवराज ने 23 गेंदों पर चार चौके लगाए।

अंतिम 12 गेंदों पर वॉरियर्स को 35 रन बनाने थे। 19वां ओवर लेकर आशीष नेहरा आए। स्टीवन स्मिथ (नाबाद 17, 8 गेंद, दो चौके और एक छक्का) ने लेग साइड में फ्लिक करके चौके के साथ उनका स्वागत किया। दूसरी गेंद कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर एक रन बना। चौथी गेंद पर मिथुन मन्हास (नाबाद 2) ने एक रन लिया। पांचवीं गेंद पर भी एक रन बना। अंतिम गेंद पर मन्हाल कोई रन नहीं ले सके।

अंतिम 6 गेंदों पर वॉरियर्स को जीत के लिए 28 रन बनाने थे। शाहबाज नदीम कों गेंद थमाई गई। पहली गेंद खाली गई। दूसरी गेंद पर स्मिथ ने चौका लगाया। तीसरी गेंद छक्के के लिए उड़ा दी गई।

चौथी गेंद पर एक रन बना और पांचवीं गेंद पर मन्हास एक भी रन नहीं ले सके। छठी गेंद पर दो रन बने और इसी के साथ डेयरडेविल्स यह मैच जीत गए।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद वॉरियर्स के निमंत्रण पर बल्लेबाजी करने उतरी डेयरडेविल्स संभलकर खेलती नजर आई और उसने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। इसमें डेविड वार्नर के सबसे अधिक 51 रन शामिल हैं।

डेयरडेविल्स की शुरुआत अच्छीं नहीं रही थी। कप्तान महेला जयवर्धने (12) अभी संभल भी नहीं पाए थे कि पांचवें ओवर की पहली गेंद पर 20 रनों के कुल योग पर उनका विकेट गिरा।

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए वीरेंद्र सहवाग (29) और उन्मुक्त चंद (17) ने 48 रनों की साझेदारी निभाई। सहवाग 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर अशोक डिंडा की गेंद का शिकार हुए, जबकि अगले ही ओवर के दूसरे गेंद पर चंद भी रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट हो चलते बने।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वार्नर ने हालांकि पारी को एक तरफ से संभालकर रखा और आखिरी ओवरों में तेज हाथ दिखाते हुए 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। वार्नर ने 25 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और इतने ही छक्के जड़े। वॉरियर्स की तरफ से अशोक डिंडा ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि राहुल शर्मा और अभिषेक नायर को एक-एक विकेट मिले।