विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2015

आईपीएल : नई टीम राजकोट का कप्तान कौन?

आईपीएल : नई टीम राजकोट का कप्तान कौन?
सुरेश रैना (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: आईपीएल की नई टीम राजकोट ने ड्रॉफ्ट सिस्टम में सुरेश रैना को 12.5 करोड़ में खरीदा है। रैना के साथ रवींद्र जडेजा, ब्रेंडन मैक्कलम, जेम्स फ़ॉकनर और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं। टीम की पहली रूपरेखा तैयार हो चुकी है। अब बारी है टीम के लिए कप्तान चुनने की।

रैना हैं सबसे बड़े दावेदार
राजकोट टीम की कप्तानी करने के लिए सबसे बड़ी दावेदारी रैना की है। रैना ने पहले भी एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी की है। रैना ने भारत के लिए 12 वनडे मैचों में कप्तानी की है। पहली बार रैना ने 2010 में जिंबाब्वे में हुए ट्राई-सीरीज़ में भारत की कप्तानी की थी। इस टूर्नामेंट में भारत फाइनल में नहीं पहुंच सका। दूसरी बार रैना 2011 में वर्ल्ड कप के बाद वेस्ट इंडीज़ गई टीम इंडिया के वनडे कप्तान बन कर गए। यहां रैना की अगुवाई में भारत ने सीरीज 3-2 से जीता। तीसरी बार रैना को कप्तानी का मौका पिछले साल बांग्लादेश के दौरे पर मिला। यहां रैना ने वनडे सीरीज़ 2-0 से जीती। T20 में भी रैना ने 2010 में जिंबाब्वे दौरे पर 2-0 से सीरीज़ में जीत हासिल की। वहीं वेस्ट इंडीज़ के साथ 2011 में इकलौते T20 में भी रैना की टीम जीती। इतना ही नहीं धोनी के अनफिट होने की वजह से रैना ने करीब 3 मैचों में चेन्नई के लिए कप्तानी की है। ऐसे में रैना राजकोट के कप्तान होने के सबसे बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं।

मैक्कलम का भी दावा है मज़बूत
न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम भी राजकोट टीम की कप्तानी की रेस में शामिल हैं। मैक्कलम ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 19 टेस्ट, 56 वनडे और 28 T20 में कप्तानी की है। मैक्कलम एक अच्छे कप्तान हैं, यह सभी मानते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वे कप्तानी से दूर रहकर अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं। ऐसे में वे कप्तानी लेंगे यह कहना मुश्किल है। अगर आईपीएल की बात करें तो धमाकेदार कीवी बल्लेबाज आईपीएल सीज़न 2 में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी कर चुके हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल : नई टीम राजकोट का कप्तान कौन?
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com