यह ख़बर 28 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड : तीन और संदिग्ध सट्टेबाज गिरफ्तार

खास बातें

  • आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड के संबंध में पुलिस ने क्रिकेटर अजित चंदिला से संपर्क रखने वाले तीन और संदिग्ध सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया और जांचकर्ताओं का दावा है कि ये तीनों मैचों में कथित रूप से ‘‘जोड़तोड़’’ करने के लिए चंदिला के संपर्क में थे।
नई दिल्ली:

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड के संबंध में पुलिस ने क्रिकेटर अजित चंदिला से संपर्क रखने वाले तीन और संदिग्ध सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया और जांचकर्ताओं का दावा है कि ये तीनों मैचों में कथित रूप से ‘‘जोड़तोड़’’ करने के लिए चंदिला के संपर्क में थे।

भूपेन्द्र नागर को शाम ग्रेटर नोएडा इलाके से जबकि सैयद दुरेज अहमद तथा सुनील सक्सेना को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया।

अदालत के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

जांचकर्ताओं का दावा है कि गिरफ्तार तीनों व्यक्ति सट्टेबाजों के उस चौथे समूह का हिस्सा थे जिसके संपर्क में चंदिला था तथा सभी ने खिलाड़ी को 70 लाख रुपये का भुगतान किया था।

एक गिरोह से चंदिला को 25 लाख, एक अन्य से 15 लाख, तीसरे से नौ लाख तथा चौथे गिरोह से 21 लाख रुपये मिले थे। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

ताजा गिरफ्तारियों के साथ ही पुलिस इस मामले में क्रिकेटर एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण तथा चंदिला समेत 22 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीसंत और उसके राजस्थान रॉयल्स टीम के साथियों अंकित चव्हाण तथा चंदिला को दिल्ली पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था। इन तीनों को आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर पकड़ा गया था।