IPL 2022 Closing ceremony: रणवीर सिंह और ए.आर. रहमान करेंगे परफॉर्म, जानें तमाम जानकारी

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए बीसीसीआई के उच्च अधिकारी स्टेडियम में मौजूद होंगे. जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल प्रमुख नाम होंगे.

IPL 2022 Closing ceremony: रणवीर सिंह और ए.आर. रहमान करेंगे परफॉर्म, जानें तमाम जानकारी

तीन साल बाद आईपीएल में होगा समापन समारोह

खास बातें

  • IPL 2022 Closing Ceremony
  • शाम 6:30 बजे से शुरू होगा आयोजन
  • प्रशंसकों के बीच खासा उत्साह
नई दिल्ली:

गुजरात टाइटंस रविवार को आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) से भिड़ने जा रही है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,30,000 से अधिक दर्शकों की पूरी क्षमता वाली भीड़ के सामने खेला जाएगा. इस बीच, तीन साल में पहली बार इस टी20 टूर्नामेंट के फाइनल के लिए समापन समारोह (IPL Closing Ceremony) का आयोजन होने जा रहा है. साल 2019 में कोविड-19 महामारी के बाद से आईपीएल के उद्घाटन और समापन समारोह की परंपरा बंद कर दी गई थी और वायरस की वजह से पूरी लीग को बदलने पर मजबूर होना पड़ा था, लेकिन जब कोविड-19 दौर के बाद टूर्नामेंट फिर से अपने पूरे रंग में लौटा है, तो बीसीसीआई ने IPL Closing ceremony के आयोजन का भी फैसाल लिया, जिसे लेकर प्रशंसकों के बीच खासा उत्साह है. हर कोई इससे जुड़े कार्यक्रम के बारे में जानना चाहता है. हम आपके लिए लेकर हैं इवेंट से जुड़ी तमाम खास बातें 

यह भी पढ़ें: 'उन्हें खेल से कुछ दिन रहना चाहिए', बल्ले से संघर्ष कर रहे विराट कोहली के लिए ब्रेट ली ने कहा

हालांकि, अप्रैल में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2022 के लिए समापन समारोह के आयोजन लिए इच्छा जाहिर की थी. जिसके बाद समारोह के मंचन के लिए बोलियों को आमंत्रित किया गया था. बीसीसीआई ने 'प्रस्ताव के लिए अनुरोध' जारी किया जिसमें समापन समारोह के आयोजन की सभी जानकारी शामिल थी, जिसमें एलिजिबलिटी रिक्वायरमेंट, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, अधिकार, दायित्व आदि शामिल थे.


आईपीएल 2022 का समापन समारोह

आईपीएल का पूरा समापन समारोह भारत के आजादी के 75 वर्षगांठ को समर्पित होगा, जैसा कि केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. इसके साथ ही बॉलीवूड अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और ऑस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान (AR Rahman) के हजारों लोगों के सामने 29 मई को परफॉर्म कर सकते हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) भी आईपीएल 2022 के समापन समारोह में परफॉर्म कर सकती हैं. रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान अपनी नई फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के लिए समारोह में शामिल हो सकते हैं.

समापन समारोह के अतिथि गण

गुजरात और राजस्थान के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए बीसीसीआई के उच्च अधिकारी स्टेडियम में मौजूद होंगे. जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल प्रमुख नाम होंगे. इसके अलावा अहमदाबाद में समारोह होने की वजह से गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी और राज्य के बड़े नेता भी मेहमान के रूप में मौजूद होंगे.

समापन समारोह का समय

आईपीएल के समापन समारोह की शुरुआत शाम 6:30 बजे से होगी और जो एक घंटा चलेगा. इसी वजह से फाइनल मैच को शाम 7:30 बजे के बजाए 8 बजे से कर दिया गया है. मैच के लिए टॉस का सिक्का शाम 7:30 बजे फेंका जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Video: जीत के बाद ऐसा था RR के ड्रेसिंग रूम का माहौल, कोच संगाकारा ने फाइनल के लिए तैयार रहने को कहा

गुजरात टाइटंस ने 24 मई को खेले गए लीग के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. जबकि राजस्थान 27 मई को हुए दूसरे क्वालिफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी शिकस्त देकर फाइनल पहुंची. राजस्थान और गुजरात, दोनों ही टीमों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है और इसलिए वो पूरी तरह से फाइनल खेलने के लायक हैं. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com