आईपीएल 8 : पंजाब और हैदराबाद में तीसरी जीत के लिए होगी भिड़ंत

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल 8 के 27वें मैच में किंग्स XI पंजाब की टक्कर सनराइज़र्स हैदराबाद से होगी। इस सीज़न सनराइज़र्स हैदराबाद का सफ़र अब तक कुछ ख़ास नहीं रहा है। टीम 6 मैच खेल चुकी है लेकिन उसे अब तक सिर्फ़ 2 जीत नसीब हुई है।

दूसरी ओर पिछले सीज़न की फ़ाइनलिस्ट किंग्स इलेवन पंजाब का भी हाल हैदराबाद से अलग नहीं है। पंजाब के खाते में भी 6 मैचों में सिर्फ़ 2 जीत दर्ज है।

कैसी है पंजाब की तैयारी?

दो हार के बाद पंजाब ने राजस्थान के ख़िलाफ़ सुपर ओवर में जीत हासिल की। राजस्थान पर जीत के बाद लगा कि टीम आगे के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन चेन्नई के ख़िलाफ़ टीम के बल्लेबाज़ औंधे मुंह गिर पड़े।

पिछले सीज़न में पंजाब ने फ़ाइनल तक का रास्ता अपने बल्लेबाज़ों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत तय किया था। लेकिन इस साल उनके बल्लेबाज़ रन बनाने के लिए ही तरस रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग, शॉन मार्श और डेविड मिलर जैसे बड़े बल्लेबाज़ भी चेन्नई के ख़िलाफ़ फ़्लॉप रहे तो इस सीज़न दो अर्द्धशतकीय पारी खेलने वालें कप्तान जॉर्ज बेली भी बल्ले से नाकाम रहे।
 
पंजाब के लिए राहत की बात है कि उसके गेंदबाज़ लय में हैं। अनुरीत सिंह ने 6 मैचों में 9 विकेट लिए हैं तो वहीं संदीप शर्मा ने 8 विकेट अपने नाम किए हैं।

टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ मिचेल जॉनसन ने भी 6 मैच में 6 विकेट लेकर अपने कप्तान को निराश नहीं किया है।
वहीं स्पिनर अक्षर पटेल भी गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके 6 मैच में नाम 7 विकेट हैं।

हैदराबाद की मुश्किल

दूसरी तरफ़ सनराइज़र्स अब तक विनिंग कॉम्बिनेश खोजने में नाकाम रही है। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज़ी पर नज़र डाले तो डेविड वॉर्नर और शिखर धवन ने मोर्चा संभाले रखा है। कप्तान वॉर्नर ने 6 मैचों में 259 रन बनाए हैं तो धवन ने इतने ही मैचों में 200 रन बटोरे हैं।

टीम के लिए परेशानी की बात है कि ओपनर्स जब अपना रोल बखूबी निभाते हैं तो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में सफल नहीं हो पाते हैं। ऐसे में टीम कई मौक़ों पर विरोधी टीम को एक बड़ा टारगेट देने में नाकाम रही है।

अगर सनराइज़र्स की गेंदबाज़ी की बात करे तो टीम के पास पेस में काफ़ी विकल्प मौजूद हैं। स्पिन में टीम ने कर्ण शर्मा पर ज़्यादा भरोसा दिखाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे मुक़ाबला पंजाब के घरेलू मैदान मोहाली पर खेला जाएगा जहां तेज़ गेंदबाज़ों को हमेशा मदद मिलती है। ऐसे में पंजाब के सामने हैदराबाद की पेस बैटरी से पार पाना आसान नहीं होगा।