मुंबई बनाम पंजाब : रंग में रोहित या मैक्सवेल का मैज़िक, इन 7 चेहरों पर होगी नज़र

आईपीएल सीजन-8 में रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में घरेलू टीम मुंबई इंडियंस का मुक़ाबला किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

दोनों टीमें इस सीजन में अपना ओपनिंग मैच हार चुकी है, लेकिन यहां दोनों टीमों के सामने पहली जीत हासिल करने के लिए बराबरी का मौका होगा। जाहिर है दोनों टीमें जीत के लिए पूरी ताकत झोंकने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

एक नजर उन 7 चेहरों पर जो इस मुक़ाबले में अहम रोल अदा कर सकते हैं -
1. रोहित शर्मा - मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के इकलौते ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने दो-दो बार दोहरा शतक बनाया है। कोलकाता के खिलाफ पहले ही मैच में उन्होंने नाबाद 98 रन ठोके दिए, लेकिन उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई। रोहित घरेलू दर्शकों के सामने हर हाल में टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। इसके लिए उन्हें खुद बल्ले से धमाल दिखाना होगा।

2. ग्लेन मैक्सवेल - पंजाब की टीम में रोहित शर्मा के तूफान को फीका करने की काबिलियत रखते हैं ग्लेन मैक्सवेल। मैक्सवेल मौजूदा समय के सबसे पावरफुल हिट लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में मैक्सवेल महज 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस बार वह शायद ही कोई चूक करना चाहेंगे।

3. कोरी एंडरसन - न्यूज़ीलैंड के इस जोरदार ऑलराउंडर में गेंद और बल्ले दोनों से धमाल दिखाने की काबिलियत है, लेकिन उन्हें तेज रफ्तार से रन जुटाने होंगे। कोलकाता के खिलाफ कोरी एंडरसन ने अर्धशतक जरूर बनाया था, लेकिन 41 गेंद पर 55 रन की तुलना में टीम को उनसे कहीं ज्यादा तेज पारी की उम्मीद थी। कोरी एंडरसन गेंद से भी उपयोगी भूमिका निभा सकते हैं।

4. वीरेंद्र सहवाग - पंजाब के वीरेंद्र सहवाग अगर अपनी लय में आ जाएं, तो विपक्षी गेंदबाज़ों के लिए कोई उम्मीद नहीं बचती। इसका ध्यान रखते हुए राजस्थान के गेंदबाज़ों ने उन्हें खाता नहीं खोलने दिया था। सहवाग उसकी भी भरपाई करने के इरादे से मुक़ाबले में उतरेंगे।

5. कीरोन पोलार्ड - मुंबई इंडियंस की टीम में जोरदार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड भी मौजूद हैं, जो अपने दम पर किसी भी मैच का नक्शा बदल सकते हैं। पहले मैच में उन्हें न तो बल्लेबाज़ी का मौका मिला और न ही गेंदबाज़ी का। रोहित शर्मा इस मैच में उनका इस्तेमाल जरूर करना चाहेंगे।

6.  मिचेल जॉनसन - पंजाब की ओर से गेंदबाज़ी की कमान मिचेल जॉनसन के हाथों में होगी। पिछले मुक़ाबले में उन्होंने अपनी टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट निकाले थे, इस मुक़ाबले में भी पंजाब का खेमा उनसे यही उम्मीद कर रहा है।

7. लसिथ मलिंगा - लसिथ मलिंगा अपने यार्कर की बदौलत टी-20 के सबसे ख़तरनाक गेंदबाज़ माने जाते हैं। कोलकाता के खिलाफ 4 ओवर में उन्होंने 27 रन दिए थे, लेकिन कामयाबी नहीं मिली थी। बावजूद इसके उनकी काबिलियत पर किसी को कोई शक नहीं है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com