आईपीएल 8 : क्या वॉर्नर के तूफान से बच पाएगी कोलकाता की टीम?

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पिछले दो मैच में दो जीत हासिल करने के बाद सनराइज़र्स हैदराबाद के हौसले बुलंद हैं। टीम ने चेन्नई जैसी मजबूत टीम पर जीत हासिल कर सबको प्रभावित किया। ऑरेंज़ आर्मी के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बल्ले के साथ-साथ कप्तानी में भी अपनी छाप छोड़ी है।

वैसे उनके ओपनिंग पार्टनर शिखर धवन से फ़ैन्स को एक बड़ी पारी की उम्मीद ज़रूर होगी। कोलकाता के ख़िलाफ़ अर्द्धशतक लगाने के बाद से धवन ने 42, 1 और 37 रनों की पारी खेली है।
 
हैदरबाद की टीम को इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि वॉर्नर और धवन के विकेट गिरने के बाद टीम के घरेलू खिलाड़ियों को ज़िम्मेदारी उठानी होगी। टीम गेंदबाज़ी में काफ़ी मज़बूत है, यहां कमान ट्रेंट बोल्ट, भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार जैसे गेंदबाज़ों ने संभाल रखी है।
 
दूसरी ओर डिफ़ेंडिंग चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए टूर्नामेंट मिलाजुला रहा है। टीम एक मैच में अच्छा प्रदर्शन करती है तो दूसरे मैच में उसकी गाड़ी पटरी से उतर जाती है। रॉबिन उथप्पा को छोड़कर टीम का कोई बल्लेबाज़ लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। उथप्पा ने 8 मैचों में 246 रन बटोरे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनीष पांडे, यूसुफ़ पठान और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज़ों ने अपने कप्तान को अब तक निराश ही किया है। ऐसे में टीम के कप्तान गौतम गंभीर को नए सिरे से रणनीति पर काम करना होगा। वहीं सुनील नरेन की कमी ब्रैड हॉग ने पूरी करने की कोशिश की है। हॉग ने अब तक खेले 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं।
 
दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मैचों में से तीन बार कोलकाता की टीम जीती है, लेकिन इस बार जीत के लिए कोलकाता को वॉर्नर के तूफ़ान को शांत करना होगा।