आईपीएल 8 : दिल्ली को चाहिए बदला, तो राजस्थान को फिर जीत की तलाश

आईपीएल 8 : दिल्ली को चाहिए बदला, तो राजस्थान को फिर जीत की तलाश

नई दिल्ली:

प्वाइंट्स टेबल में भले ही दिल्ली और राजस्थान के बीच चार अंकों का फ़ासला हो, लेकिन राजस्थान को पिछले पांच मैचों से जीत की तलाश है। जबकि पंजाब, मुंबई और हैदराबाद जैसी टीमों को हराकर दिल्ली की टीम टूर्नामेंट में फिर से ताक़त बटोरती दिख रही है।

राजस्थान ने दिल्ली के ख़िलाफ़ आखिरी मैच में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी। दिल्ली के डेयरडेविल्स उस हार का बदला लेने की कोशिश ज़रूर करेंगे।
 
क़रीब तीन हफ़्ते पहले मैच की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज़ की आखिरी गेंद पर टिम साउदी ने जो चौका लगाया वह दिल्ली के दिल में आज भी कील की तरह गड़ रहा होगा। दिल्ली के लिए अच्छी बात ये है कि ये टीम फिर से फ़ॉर्म में लौटती दिख रही है।
 
ज़ैक यानी ज़हीर ख़ान की वापसी के बाद दिल्ली ने पंजाब को नौ विकेट से शिकस्त दी और अब ज़हीर ख़ान (1 मैच- 2 विकेट), नैथन कूल्टर नाइल (8 मैच- 10 विकेट) और इमरान ताहिर (8 मैच- 13 विकेट) जैसे गेंदबाज़ राजस्थान के बल्लेबाज़ों पर भारी पड़ सकते हैं।
 
युवराज सिंह (8 मैच- 124 रन) बेशक फ़ॉर्म की तलाश में हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर (8 मैच- 281 रन), कप्तान जेपी ड्यूमिनी (8 मैच- 220 रन) और मयंक अग्रवाल (8 मैच-202 रन) बल्ले से दिल्ली के दिलेर साबित हो रहे हैं।
 
राजस्थान की मुश्किल यह है कि पांच जीत के बाद उन्हें पंजाब और बैंगलोर से हार का सामना तो करना पड़ा ही, वहीं दूसरी ओर बैंगलोर और कोलकाता के ख़िलाफ़ उन्हें बिना मैच खेले ही अंक बांटने पड़े। वरना अजिंक्य रहाणे (9 मैच- 339 रन), कप्तान शेन वॉटसन (5 मैच- 172 रन) और स्टीवन स्मिथ (9 मैच- 195 रन) के अलावा संजू सैमसन (9 मैच- 144 रन) और रोहतक के दीपक हूडा (9 मैच- 118 रन) जैसे बल्लेबाज़ों के सहारे ये टीम किसी भी मैच में बड़ी जीत की उम्मीद कर सकती है।
 
राजस्थान की टीम में प्रवीण तांबे (8 मैच- 6 विकेट), धवल कुलकर्णी (7 मैच- 7 विकेट) और टिम साउदी (6मैच- 6विकेट) जैसे गेंदबाज़ों के अलावा क्रिस मौरिस (7 मैच- 5 विकेट), जेम्स फ़ॉकनर (8 मैच- 4 विकेट), स्टुअर्ट बिन्नी (9 मैच- 2 विकेट) और खुद कप्तान शेन वॉटसन (5 मैच- 1 विकेट) जैसे विकल्प हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल द्रविड़ की अगुआई में ये टीम फिर से वापसी करे तो हैरानी नहीं होगी और यही दिल्ली के लिए फ़िक्र की बड़ी वजह हो सकती है।