यह ख़बर 27 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : दिल्ली ने मुंबई को छह विकेट से हराया

शारजाह:

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर रविवार को शारजाह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के अपने पांचवें लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया।

पांच मैचों में डेयरडेविल्स की यह दूसरी जीत है जबकि मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को लगातार चौथी हार से रू-ब-रू होना पड़ा है। इस जीत ने डेयरडेविल्स को आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया है जबकि मुंबई इंडियंस सबसे नीचे विराजमान हैं।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे। लगातार हार से हैरान यह मौजूदा चैम्पियन टीम डेयरडेविल्स के सामने 126 रनों का लक्ष्य रख सकी। डेयरडेविल्स टीम ने जीत के लिए जरूरी रन 18.5 ओवरों में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिए।

मुरली विजय ने सबसे अधिक 40 रन बनाए जबकि क्विंटन डी कॉक ने 16, ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने 19, कप्तान केविन पीटरसन ने नाबाद 26 और केदार जाधव ने नाबाद 14 रन बनाए।

कॉक और मुरली ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। कॉक का विकेट कोरी एंडरसन ने लिया। कॉक ने 24 गेंदों पर दो चौके लगाए।

इसके बाद मुरली और ड्यूमिनी ने दूसरे विकेट के लिए 45 रनों की अहम साझेदारी की। मुरली 79 के कुल योग पर 34 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाकर रोहित शर्मा की गेंद पर बोल्ड हुए।

इसके बाद कप्तान और ड्यू्िमनी ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन 103 के कुल योग पर लसिथ मलिंगा ने ड्यूमिनी को आउट किया। ड्यूमिनी ने 24 गेंदों का सामना किया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की।

मलिंगा ने अपने इसी ओवर में दिनेश कार्तिक (2) भी चलता किया। कार्तिक ने तीन गेंदों का सामना किया। कार्तिक का विकेट 105 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद हालांकि कप्तान और जाधव ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

पीटरसन ने अपनी 18 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि जाधव ने 10 गेंदों पर दो चौके जड़े। मुंबई इंडियंस की ओर से मलिंगा ने दो विकेट लिए जबकि एंडरसन और रोहित को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 125 रन बनाए। कीरन पोलार्ड ने नाबाद 33 और सीएम गौतम ने 22 रनों का योगदान दिया। कोरी एंडरसन ने 13 और अंबाती रायडू ने 14 रन जोड़े।

मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 10 रन के कुल योग पर ही अपने कप्तान रोहित शर्मा (4) का विकेट गंवा दिया। रोहित मोहम्मद समी द्वारा रन आउट किए गए।

इसके बाद 17 के कुल योग पर वायने पार्नेल ने आदित्य तारे (8) को आउट कर मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका दिया। कोरी एंडरसन से मुंबई इंडियंस को काफी उम्मीद थी लेकिन वह 14 गेंदों पर दो चौके लगाने के बाद 39 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।

रायडू 46 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। रायडू ने 21 गेंदों पर एक चौका लगाया। माइकल हसी निचले क्रम पर खेलने आए लेकिन यहां भी उनकी नाकामी का सिलसिला खत्म नहीं हुआ। हसी को 10 के निजी योग पर जयदेव उनादकत ने आउट किया। हसी का विकेट 63 के कुल योग पर गिरा।

इसके बाद गौतम और पोलार्ड ने सातवें विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को मुश्किल से उबारने और सम्मानजनक योग तक पहुंचाने का प्रयास किया। इन दोनों ने स्कोर क 100 के पार पहुंचाया। गौतम 103 के स्कोर पर रन आउट हुए। गौतम ने 18 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

गौतम की विदाई के बाद हरभजन सिंह (रिटायर्ड हर्ट10) पोलार्ड का साथ देने आए। भज्जी ने पांच गेंदों का सामना किया और एक चौका तथा एक छक्का लगाया। हरभजन रन लेने के प्रयास में लंगड़ाने लगे। उन्होंने तत्काल मैदान छोड़ दिया। पोलार्ड ने 30 गेंदों का सामना कर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

डेयरडेविल्स की ओर से उनादकत ने दो विकेट लिए जबकि शाहबाज नदीम और पार्नेल को एक-एक सफलता मिली।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com