यह ख़बर 01 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे रॉयल चैलेंजर्स

खास बातें

  • सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में स्थानीय टीम पुणे वॉरियर्स इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना होगा।
पुणे:

सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में स्थानीय टीम पुणे वॉरियर्स इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना होगा।

दोनों टीमों के लिए हालात अच्छे नहीं हैं। रॉयल चैलेंजर्स जहां मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो मुकाबले गंवाने के बाद नौ टीमों की तालिका में अपनी स्थिति डवांडोल होते देख रहा है वहीं पुणे वॉरियर्स तो 10 मुकाबलों के बाद भी फिसड्डी बनी हुई है।

दोनों टीमों का यह 11वां मैच होगा और दोनों ही इस मैच के माध्यम से जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। रॉयल चैलेंजर्स ने अब तक छह मैच जीते हैं और चार हारे हैं जबकि वॉरियर्स को तो सिर्फ दो में जीत मिली है। आठ मैचों में उसे शर्मसार होना पड़ा है।

अपने अंतिम मैच में वॉरियर्स को जहां सुपर किंग्स के हाथों बुरी तरह शिकस्त मिली थी वहीं राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स को भी कुछ इसी तरह के नतीजे के लिए मजबूर किया था।

रॉयल चैलेंजर्स और वॉरियर्स के बीच इस साल लीग में दूसरी भिड़ंत होगी। वॉरियर्स इस टीम के साथ हुई पहली मुलाकात को बिल्कुल याद नहीं करना चाहेंगे क्योंकि उस मैच में उसे 130 रनों के भारी-भरकम अंतर से हार मिली थी।

यह वही मैच था, जिसमें क्रिस गेल ने रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी थी। गेल ने 66 गेंदों पर 13 चौकों और 17 छक्कों की मदद से नाबाद 175 रन बनाए थे। रॉयल चैलेंजर्स ने पांच विकेट पर 263 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। यह ट्वेंटी-20 मैचों का सबसे बड़ा योग है।

जवाब में वॉरियर्स 20 ओवरों में 133 रन ही बना सके थे। उसकी ओर से एक भी अर्द्धशतक नहीं लगा था। वॉरियर्स के स्पिन गेंदबाज राहुल शर्मा सुपर किंग्स से मिली हार के बाद कह चुके हैं कि बल्लेबाजी क्रम में स्थायित्व की कमी के कारण उनकी टीम हार रही है।

जाहिर तौर पर इसमें सुधार की गुंजाइश है लेकिन बल्लेबाजों के लिए उपयुक्त विकेट पर वॉरियर्स के गेंदबाजों ने अंतिम लम्हों में जिस तरह की कमजोर गेंदें फेंकी थीं, अगर उन्होंने गेल, अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली के सामने फिर से ऐसा किया तो इस मैच का भी परिणाम पिछले मैच जैसा हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुधार की तमाम गुंजाइशों के बीच वॉरियर्स अपने घर में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कम से कम तालिका में नौवें स्थान से हटने का प्रयास करेंगे क्योंकि इस बार वे ऐसा नहीं कर सके तो फिर यह लगातार दूसरा साल होगा, जब उन्हें तालिका में रसातल में रहते हुए आईपीएल के अपने अभियान को समाप्त करना होगा।