यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : फिंच, उथप्पा की मदद से वॉरियर्स ने राजस्थान को हराया

खास बातें

  • एरॉन फिंच (64) और रोबिन उथप्पा (32) की शानदार पारियों की मदद से पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने गुरुवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 13वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया।
पुणे:

एरॉन फिंच (64) और रोबिन उथप्पा (32) की शानदार पारियों की मदद से पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने गुरुवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 13वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। वॉरियर्स की तीन मैचों में यह पहली जीत है। राजस्थान की इतने ही मैचों में यह पहली हार है।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स ने 18.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। फिंच ने 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए। फिंच और उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़कर जीत का आधार रखा था।

उथप्पा ने अपनी 16 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। उथप्पा का विकेट गिरने के बाद फिंच ने रॉस टेलर (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 और युवराज सिंह (नाबाद 28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 27 रन जोड़े।

उथप्पा का कैच कप्तान द्रविड़ ने जेम्स फॉल्कनर की गेंद पर लपका। यह एक उम्दा कैच था। टेलर ने 20 गेंदों पर एक छक्का लगाया। टेलर का विकेट 104 के कुल योग पर गिरा। उनका कैच ब्रैड हॉग ने हरमीत सिंह की गेंद पर लपका।

फिंच 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर फॉल्करन द्वारा बोल्ड कर दिए गए। युवराज 23 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों मदद से अपनी टीम को जीत दिलाकर लौटे। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज एक रन पर नाबाद रहे। राजस्थान के लिए फॉल्कनर ने दो विकेट लिए जबकि ट्वेंटी-20 में पर्दापण करने वाले हरमीत को एक सफलता मिली।

इससे पहले, 2008 की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 145 रन बनाए। इसमें कप्तान राहुल द्रविड़ के 54 और अजिंक्य रहाणे के 30 रन शामिल हैं। ब्रैड हॉग 22 और जेम्स फॉल्कनर 19 रनों पर नाबाद लौटे।

द्रविड़ और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की, जो इस टीम की ओर से एकमात्र बड़ी साझेदारी रही। जेम्स और हॉग ने छठे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 39 रन जोड़े और अपनी टीम को एक प्रतिस्पर्धी स्कोर दिया।

द्रविड़ ने अपनी 48 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए जबकि रहाणे ने 27 गेंदों पर तीन चौके जड़े। कुशल परेरा (0), स्टुअर्ट बिन्नी (1) ने निराश किया। विकेटकीपर बल्लेबाज दिशांत याज्ञनिक (12) ने आठ गेंदों पर दो चौके लगाए लेकिन वह कोई बड़ा कमाल नहीं कर सके। वॉरियर्स की ओर से राहुल शर्मा और युवराज सिंह ने दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली।

शून्य के कुल योग परेरा के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद रहाणे और द्रविड़ ने 81 रनों की साझेदारी निभाई। रहाणे 81 के कुल योग पर राहुल की गेंद पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के हाथों शानदार तरीके से लपके गए।

इसके बाद 85 के कुल योग पर बिन्नी का विकेट गिरा। द्रविड़ 93 के कुल योग पर आउट हुए। युवराज ने अपनी गेंद पर द्रविड़ को रॉस टेलर के हाथों कैच कराया। टेलर ने एक असम्भव सा दिखने वाला कैच लपककर मेहमान कप्तान को विदा किया।

युवराज के जिस ओवर में द्रविड़ आउट हुए थे, याज्ञनिक ने उसी ओवर में दो चौके लगाए लेकिन अगले ओवर में गेंदबाजी के लिए आए राहुल ने 106 रन के कुल योग पर उन्हें विदा कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हॉग और फॉल्कनर ने हालांकि इसके बाद मेजबान टीम को निराश किया और एक उपयोगी साझेदारी को अंजाम दिया। हॉग ने 19 गेंदों पर तीन चौके लगाए जबकि जेम्स ने 14 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़ा।