."\n"
विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 playoff scenarios For RCB: अभी भी कोहली की बेंगलुरु पहुंच सकती है प्लेऑफ, ऐसा है, पूरा समीकरण

IPL 2024 playoff scenarios, क्या आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है. इसके लिए टीम बेंगलुरु को क्या करना होगा. ऐसा बन रहा है पूरा समीकरण

Read Time: 3 mins
IPL 2024 playoff scenarios For RCB: अभी भी कोहली की बेंगलुरु पहुंच सकती है प्लेऑफ, ऐसा है, पूरा समीकरण
How RCB can qualify in IPL Top 4

IPL 2024 playoff scenarios For RCB: आईपीएल 2024 अब आखिरी पड़ाव पर है. लीग स्टेज में अब 11 मैच बचे हुए हैं. बता दें कि आईपीएल 2024 के 59वें मैच में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हराकर प्वाइंट्स टेबल में खलबली मचा दी है. हालांकि हार के बाद भी सीएसेक नंबर 4 पर मौजूद है लेकिन यहां से टॉप 4 में नंबर 3 और नंबर 4 का समीकरण बदल सकता है. लीग स्टेज में केवल 12 मैच बचे हैं, और अब प्लेऑफ में कौन-कौन सी टीम पहुंच सकती है. इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स बाहर हो गई है. वहीं, नंबर 3 पर इस समय हैदराबाद है जिसके 14 अंक है. सीएसके, दिल्ली और लखनऊ के 12-12 अंक है. इसके अलावा बेंगलुरु और गुजरात के इस समय 10-10 अंक हैं. केकेआर और राजस्थान की टीम लगभग प्लेऑफ में पहुंच गई है. अब सबसे बड़ा सवाल यही है क्या आरसीबी और गुजरात की टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है. यहां से आरसीबी अपने सभी मैच जीतने में सफल रहा तो 14 अंक हासिल कर लेगा. बता दें कि पिछले मैच में आरसीबी ने शानदार जीत हासिल की थी जिससे टीम बेंगलुरु के लिए अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है. 

ये भी पढ़े- शुभमन गिल और जायसवाल में कौन है बेहतर, वसीम अकरम ने दिया जवाब

कैसे पहुंच सकती है बेंगलुरु प्लेऑफ में ऐसा है पूरा समीकरण

1- फाफ डु प्लेसिस की आरसीबी को अपने बचे हुए दोनों लीग मैच जीतने होंगे.एक भी हार उन्हें टॉप 4 की रेस से बाहर कर देगी. आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सीएसके, एसआरएच, डीसी और एलएसजी को हर हाल में हराना होगा. 

2- गुजरात टाइटंस से पहले ही हार चुकी चेन्नई सुपर किंग्स को अपने बाकी बचे दो लीग मैचों में कम से कम एक में हार की जरूरत है.  बेंगलुरू की टीम से भिड़ने से पहले सुपर किंग्स का अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल से होगा. सीएसके +0.491 के सकारात्मक नेट रन रेट पर है. गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम के लिए बड़ी हार वास्तव में आरसीबी को फायदा दे सकती है. 

 3- लखनऊ सुपर जाइंट्स प्लेऑफ की दौड़ में एक और फ्रेंचाइजी है. 12 मैचों में 6 जीत के साथ उनके नाम पहले से ही 12 अंक हैं।.अभी 2 लीग मैच बाकी हैं, एलएसजी को अपने अगले दो मैचों में से कम से कम एक  में हारना होगा जिससे आरसीबी की उम्मीद बची रहेगी. अगर लखनऊ की टीम अपने दोनों मैच जीतने में सफल रही तो फिर आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा. दोनों मैच जीतने पर लखनऊ के 16 अंक हो जाएंगे.  

4- दिल्ली कैपिटल्स भी 12 मैचों में 6 जीत के साथ टॉप 4 में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है. ऐसे में अगर दिल्ली की टीम अपने बचे दो मैचों में से एक में हार जाए तो आरसीबी के लिए रास्ता बन जाएगा.   डीसी को अगला मुकाबला एलएसजी और आरसीबी से है. अगर एलएसजीडीसी को हरा देता है तो बेंगलुरु की टीम को फायदा होगा.

5- आरसीबी सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़कर नंबर 3 या नंबर 4 पर भी जा सकती है. ऐसा होने के लिए, SRH को अपने शेष सभी मैच हारने होंगे और उनका NRR आरसीबी से कम होना चाहिए. वर्तमान में, हैदराबाद (+0.406) का एनआरआर बेंगलुरु (+0.217) से बेहतर है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Prize money of T20 World Cup: ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान, जीतने वाली टीम पर होगी रिकॉर्डतोड़ पैसों की बारिश, जानिए पूरी डिटेल
IPL 2024 playoff scenarios For RCB: अभी भी कोहली की बेंगलुरु पहुंच सकती है प्लेऑफ, ऐसा है, पूरा समीकरण
"Now I am at the last stage of my career," KKR's hero Mitchell Starc is ready to take such a big decision, bowler says
Next Article
"अब मैं अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हूं...", केकेआर के हीरो मिचेल स्टॉर्क बड़ा फैसला लेने को तैयार, बॉलर ने की पुष्टि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;