विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 Final में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, तूफानी प्रदर्शन से पलट सकते हैं मैच

IPL Final KKR vs SRH: फाइनल का रोमांच चरम पर है. बता दें कि दोनों टीमों में ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच को बदल सकते हैं. ऐसे में जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो फाइनल में चले तो मैच को बदल सकते हैं. (Player to watch out IPL Final 2024)

Read Time: 4 mins
IPL 2024 Final में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, तूफानी प्रदर्शन से पलट सकते हैं मैच
IPL 2024 Final: Top Players To Watch Out For

KKR vs SRH IPL 2024 Final Match:  आईपीएल 2024 का फाइनल हैदराबाद और केकेआर के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों ने इस सीजन शानदार खेल दिखाया है. केकेआर और हैदराबाद के खिलाड़ियों ने अपने शानदार परफॉर्मेंस के दम पर फाइनल में जगह बनाई है. अब फाइनल में जो भी टीम अच्छा खेलेगी वह टीम चैंपियन बनेगी. बता दें कि केकेआर ने क्वालीफायर 1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई है तो वहीं दूसरी ओर हैदराबाद ने क्वालीफायर 2 में राजस्थान को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. अब फाइनल का रोमांच चरम पर है. बता दें कि दोनों टीमों में ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच को बदल सकते हैं. ऐसे में जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो फाइनल में चले तो मैच को बदल सकते हैं. (Player to watch out IPL Final 2024)

Latest and Breaking News on NDTV

KKR के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

सुनील नरेन
केकेआर के लिए सुनील नरेन इस पूरे सीजन मैच विनर बनकर सामने आए हैं. नरेन केकेआर के लिए गेमचेंजर साबित हुए हैं. नरेन ने अबतक 13 मैच में 482 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में भी नरेन काफी प्रभावशाली रहे हैं. नरेन ने 13 मैच में 16 विकेट लिए हैं. यही कारण है कि नरेन केकेआर के लिए इस समय सबसे बडे़ मैच विनर हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

आंद्रे रसेल
विस्फोटक आंद्रे रसेल केकेआर के लिए काफी अहम है. फाइनल में रसेल ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से करिश्मा कर दिखाया तो विरोधी टीम के लिए मैच में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा. रसेल इस सीजन अपनी गेंदबाजी से ज्यादा प्रभावी रहे हैं. रसेल ने जहां बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन 13 मैच में 222 रन बनाए हैं तो वहीं, 16 विकेट अपने नाम करने में भी सफल रहे हैं. 

वरूण चक्रवर्ती
मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती के लिए यह सीजन काफी यादगार रहा है. चक्रवर्ती ने अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. चेपॉक में फाइनल मैच खेला जाने वाला है. ऐसे में चक्रवर्ती से काफी उम्मीद होगी. इस सीजन वरुण ने अबतक 14 मैच में 20 विकेट चटकाए हैं. चेपॉक की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है, इसका ताजा उदाहरण हमें क्वलीफायर दो में भी देखने को मिला है, राजस्थान के खिलाफ 5 विकेट हैदराबाद के स्पिनरों ने चटकाए थे. ऐसे में फाइनल में वरूण चक्रवर्ती मैच को पलट सकते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

SRH के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

ट्रैविस हेड
पहले और दूसरे क्वलीफायर में ट्रैविस हेड का बल्ला नहीं चला है. ऐसे में हैदराबाद फाइनल में उनके एक गेमचेंजर पारी की उम्मीद कर रही होगी. हेड ने अबतक 14 मैच में 567 रन बनाए हैं. हेड का बल्ला यदि फाइनल में चला तो फिर केकेआर के लिए मुसीबत हो सकती है. 

अभिषेक शर्मा
युवा अभिषेक शर्मा हैदराबाद के लिए मैच विनर से कम नहीं है. इस सीजन इस बल्लेबाज ने अपने हुनर से पूर्व दिग्गजों को हैरान किया है. उनकी बल्लेबाजी को देखकर लोगों ने उन्हें भारत का दूसरा युवराज सिंह तक कहना शुरू कर दिया है. अभिषेक शर्मा  ने इस सीजन अबतक 15 मैच में 482 रन बनाए हैं. हालांकि दोनों क्वालीफायर में अभिषेक का बल्ला भी खामोश रहा है लेकिन गेंदबाजी से उन्होंने अपना असर छोड़ने में कामयाबी पाई है. फाइनल में अभिषेक हैदराबाद के लिए इक्का साबित हो सकते हैं. 

पैट कमिंस
हैदराबाद के बाद पैट कमिंस जैसा कप्तान हैं जो अपनी रणनीति से विरोधी खेमे में खलबली मचाने में सफल रहता है. क्वालीफायर दो में इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला था. कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया वनडे वर्ल्डकप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने में सफल रही है. अब कमिंस की कप्तानी आईपीएल में कमाल कर रही है. पहली बार कप्तानी करते हुए कमिंस ने अपनी छाप छोड़ी है. कप्तान कमिंस टीम के लिए फाइनल में यकीनन एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

टी- नटराजन
नटराजन  इस सीजन हैदराबाद के लिए काफी अहम रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार और कप्तान पैट कमिंस के साथ गेंदबाजी कर इस गेंदबाज ने अपना प्रभाव छोड़ने में सफलता हासिल की है. नटराडन ने अबतक 13 मैच में 19 विकेट चटकाए हैं. क्वालीफायर दो में भी नटराजन ने 3 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लिए थे. टी-20 में नटराजन  की किफ़ायती गेंदबाजी हैदराबाद के लिए काफी अहम रही है. फाइनल में नटराजन से ऐसी गेंदबाजी की उम्मीद हैदराबाद की टीम कर रही होगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup: बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी, टी20 विश्व कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, इन टीमों का भी सफर हुआ समाप्त
IPL 2024 Final में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, तूफानी प्रदर्शन से पलट सकते हैं मैच
India win or Pakistan Predictions Harbhajan Singh Wasim Akram Navjot Singh Sidhu Sunil Gavaskar Steve Irfan Pathan T20 World Cup 2024
Next Article
IND vs PAK: भारत जीतेगा या पाकिस्तान? दुनिया के 10 दिग्गजों की भविष्यवाणी आई सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;