IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने किया तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे का बचाव, बोले- "हमें इस पर..."

IPL 2024: नॉर्टजे सितंबर से क्रिकेट से बाहर थे और इस महीने की शुरुआत में सिर्फ तीन घरेलू टी20 मैच खेलकर आईपीएल में आए थे और यॉर्कर या कठिन लेंथ से गेंदबाजी करने में असफल रहे जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने किया तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे का बचाव, बोले-

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स (James Hopes) को लगता है कि टीम के आलोचनात्मक तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) समय के साथ बेहतर होते जाएंगे, जिन्होंने हाल ही में छह महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है. 

रियान पराग ने खेली आतिशी पारी

राजस्थान और दिल्ली के बीच गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी आरआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. इस दौरान राजस्थान की ओर से रियान पराग ने 45 गेंदों पर 84 रनों की आतिशी पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं, एनरिक नॉर्टजे बेहद महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से मैच जीता

186 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी और राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से मैच जीता. नॉर्टजे सितंबर से क्रिकेट से बाहर थे और इस महीने की शुरुआत में सिर्फ तीन घरेलू टी20 मैच खेलकर आईपीएल में आए थे और यॉर्कर या कठिन लेंथ से गेंदबाजी करने में असफल रहे जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

"मैं गेंदबाजों के बारे में ज्यादा बुरा नहीं कहूंगा"


होप्स ने आरआर से अपनी टीम की 12 रन की हार के बाद कहा कि उनकी गेंदबाजी पारी के आखिरी हिस्से के दौरान मैच का रुख बदला. उन्होंने आगे कहा, "मैं गेंदबाजों के बारे में ज्यादा बुरा नहीं कहूंगा. उन्होंने सिर्फ प्रदर्शन करने की कोशिश की. गेंद के साथ पहला हाफ अच्छा था लेकिन पिछले पांच वर्षों में यह हमसे थोड़ा दूर हो गया."

"हमें इस पर भरोसा है"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मध्यम तेज गेंदबाज होप्स ने प्रोटियाज तेज गेंदबाज का बचाव करते हुए कहा,"यह पहली बार है कि नॉर्टजे पिछले कुछ समय में इस स्तर पर हैं. उन्हें खेल से काफी समय तक बाहर रहना पड़ा, लेकिन अगर आप सभी आंकड़ों को देखें, तो वह खेल के प्रमुख डेथ गेंदबाजों में से एक हैं. हमें इस पर भरोसा है." 

होप्स ने कहा, "हमें अपनी मध्य ओवर की बैटिंग को भी चुस्त-दुरुस्त करने की जरूरत है. हम वहां फेज में थोड़ा फंस जाते हैं. हम जानते हैं कि इसका समाधान पंत हैं."

ये भी पढ़ें- Rishabh Pant: "हम चाहते थे कि...", IPL 2024 की लगातार दूसरी हार पर कप्तान ऋषभ पंत के बयान ने मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ हुए MS Dhoni के मुरीद, कहा- "भारत में ऐसा कोई नहीं है जो..."