IPL 2022: सचिन ने चुनी अपनी आईपीएल XI, इस सितारे को बनाया कप्तान, video में बतायी वजह

IPL 2022: सचिन ने अपनी इलेवन की पारी की शुरुआत के लिए पंजाब के लेफ्टी ओपनर शिखर धवन और राजस्थान के लिए आग उगलने वाले जोस बटलर के लिए चुना है.

IPL 2022: सचिन ने चुनी अपनी आईपीएल XI, इस सितारे को बनाया कप्तान, video में बतायी वजह

भारतीय पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर

खास बातें

  • सचिन की सीजन बेस्ट आईपीएल XI जानिए
  • एक-एक खिलाड़ी के चयन के पीछे ठोस वजह
  • प्रतिष्ठ और पूर्व प्रदर्शन के आधार पर चयन नहीं-सचिन
नई दिल्ली:

खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में  कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अपना कद ऊंचा किया, तो किसी ने हैरान कर दिया. कोई अनजान सा खिलाड़ी छा गया, तो कोई बड़ा नाम फ्ला हो गया. अब आईपीएल खत्म होने के बाद दिग्गज प्रदर्शन के आधार पर बेस्ट आईपीएल इलेवन चुन रहे हैं. इसी कड़ी में महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ इलेवन चुनी है. सचिन ने साफ-साफ कहा है कि वह बड़े नाम, प्रतिष्ठा और पूर्व के प्रदर्शन पर नहीं, बल्कि वर्तमान परफॉमेंस के आधार पर यह टीम चुन रहे हैं. अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों को चुनने के लिए सचिन ने हर खिलाड़ी को लेने के पीछे ठोस वजह भी बतायी है. 

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई का बड़ा फैसला, "पर्दे के पीछे" के हीरोज के लिए मोटी इनामी रकम का फैसला

सचिन ने अपनी इलेवन की पारी की शुरुआत के लिए पंजाब के लेफ्टी ओपनर शिखर धवन और राजस्थान के लिए आग उगलने वाले जोस बटलर के लिए चुना है. सचिन ने कहा कि ओपनरों के लिए मेरी पसंद लेफ्टी और राइटी का कॉम्बिनेशनल है. इस सीजन में धवन का प्रदर्शन शानदार रहा है. जबकि जोस बटलर जैसा कोई खतरनाक ओपनर उन्हें नहीं दिखाई पड़ता. 


वहीं, नंबर तीन के लिए सचिन की पसंद केएल राहुल हैं. इसके पीछे सचिन ने कहा कि जैसी नियमितता केएल राहुल ने दिखायी है, वह बहुत ही शानदार है. जरूरत पड़ने पर वह सिंगल-डबल्स निकालते हैं, तो बड़े स्ट्रोक भी लगा सकते हैं. वहीं, नंबर चार पर सचिन ने हार्दिक पांड्या को शामिल  किया है. सचिन ने कहा कि हार्दिक ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं, हार्दिक के पास जरूरत के हिसाब से खेलने और बड़े शॉट खेलने की का  बिलियत है. वहीं सचिन ने टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को चुनते हुए उनके पक्ष में भी अपने तर्क रखे हैं.  चलिए सचिन की आईपीएल XI देख लें:  

यह भी पढ़ें:  इन 15 तस्वीरों के जरिए फिर से आईपीएल को रीविजिट कीजिए, जानिए अहम बातें, जिन्होंने दिल को छू लिया

1. शिखर धवन 2. जोस  बटलर 3. केएल राहुल 4. हार्दिक पांड्या 5. डेविड मिलर 6. लियाम लिविंगस्टोन 7. दिनेश कार्तिक  8. राशिद खान 9. जसप्रीत बुमराह 10. मोहम्मद शमी 11. युजवेंद्र चहल

..तो आपने देख ही लिया कि सचिन ने कैसे आईपीएल के लिए अपनी बेस्ट इलेवन चुनी है. आप भी इस इलेवन पर चिंतन-मनन कीजिए कि आप सचिन की इलेवन से कितने समहत हैं और इस टीम में क्या तब्दीली की जा सकती है.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com