CSK के खिलाफ LSG के भाग्य विधाता बनें इविन लुईस, धोनी के रणबांकुरों की जमकर की धुनाई, झूम उठी पूरी टीम, देखें Video

कैरेबियन खिलाड़ी इविन लुईस ने बीते कल ब्रेबोर्न स्टेडियम में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

CSK के खिलाफ LSG के भाग्य विधाता बनें इविन लुईस, धोनी के रणबांकुरों की जमकर की धुनाई, झूम उठी पूरी टीम, देखें Video

लखनऊ सुपर जायंट्स के विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस

खास बातें

  • लखनऊ ने चेन्नई को हराया
  • इविन लुईस ने खेली नाबाद विस्फोटक अर्धशतकीय पारी
  • उम्दा पारी के लिए लुईस बनें 'प्लेयर ऑफ द मैच'
मुंबई :

बीते कल वेस्टइंडीज के 30 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस (Evin Lewis) का कहर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ देखने को मिला. दरअसल ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई द्वारा दिए गए 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियन खिलाड़ी ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंद में 239.13 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 55 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन बेहतरीन छक्के भी निकले. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेली इस आतिशी पारी के लिए लुईस को 'प्लेयर ऑफ द मैच' से नवाजा गया.

बता दें ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. एलएसजी द्वारा मिले इस न्योते को स्वीकार करते हुए सीएसके की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं एलएसजी की टीम यह मुकाबला जीतने के लिए 211 रन का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी. टीम के लिए कप्तान केएल राहुल और विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरुआत करते हुए 10.2 ओवर में 99 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दी. हालांकि इसी स्कोर पर रन गति तेज करने के प्रयास में राहुल (40) ड्वायन प्रीटोरियस का शिकार बनें.

IPL 2022: फिर चमका LSG का 'BABY AB', ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगाया 360 डिग्री सिक्स, देखें Video


टीम इस बड़े झटके से उबर पाती उससे पहले 106 रन के कुल योग पर अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे भी महज पांच रन बनाकर आउट हो गए. पांडे जिस दौरान आउट हुए उस समय टीम को 52 गेंदों में 105 रनों की जरूरत थी. इन विकट परिस्थिति में इविन लुईस ने मैदान में पैर रखा और क्विंटन डी कॉक (61), दीपक हुड्डा (13) और आयुष बदोनी नाबाद (19) के साथ अहम साझेदारियां करते हुए टीम को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

सीएसके के लिए लखनऊ के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज ड्वायन प्रीटोरियस रहे. उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 31 रन खर्च कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. प्रीटोरियस के अलावा टीम के लिए तुषार देशपांडे और ड्वेन ब्रावो ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com