विज्ञापन
This Article is From Apr 01, 2022

IPL 2022: दो साल में दूसरे पचासे के साथ आंद्रे रसेल ने दिखाया पुराना अंदाज, धो पाएंगे यह "धब्बा"

IPL 2022, KKR vs PBKS: अब यह तो आप जानते ही हैं कि आंद्रे रसेल (Andre Russell) अपने प्रचंड और लंबे-लंबे छक्कों के  लिए जाने जाते हैं. ऐसे छक्के के बॉलर तो बॉलर, एक बार को दर्शकदीर्घा में बैठे दर्शक भी थर्रा उठें. और शुक्रवार को पंजाब के खिलाफ कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

IPL 2022: दो साल में दूसरे पचासे के साथ आंद्रे रसेल ने दिखाया पुराना अंदाज, धो पाएंगे यह "धब्बा"
IPL 2022, KKR vs PBKS: आंद्रे रसेल ने टूर्नामेंट में जल्द ही फॉर्म पकड़ ली है
नई दिल्ली:

आखिरकार जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में फैंस को उस आंद्रे रसेल (Andre Russell) के दर्शन हो ही गए, जिसका वह  पिछले कई सत्रों से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. पिछले कुछ सेशन में आंद्रे रसेल न  केवल चोटिल रहे बल्कि उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतरे, लेकिन पंजाब के खिलाफ रसेल का हथौड़ा रूपी बल्ला तब गूंजायमान हुआ, जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)  को इसकी बहुत ही ज्यादा जरूरत थी. और रसेल इस बेहतरीन नाबाद 70 रनों की पारी से केकेआर को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे. इसके लिए उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों का सामना किया, तो घसीटा कम, हवा में ज्यादा मारा. मतलब सिर्फ दो चौके लगाए, तो छक्के जड़े आठ और उन्होंने  पंजाब को तहस-नहस करके रख दिया.

अब यह तो आप जानते ही हैं कि आंद्रे रसेल अपने प्रचंड और लंबे-लंबे छक्कों के  लिए जाने जाते हैं. ऐसे छक्के के बॉलर तो बॉलर, एक बार को दर्शकदीर्घा में बैठे दर्शक भी थर्रा उठें. और शुक्रवार को पंजाब के खिलाफ कुछ ऐसा ही देखने को मिला. रसेल ने इस बार भी दिखाया कि वह भले ही पूरी तरह फिट न हों, लेकिन उनके छक्कों की पावर बरकरार है. और पंजाब के खिलाफ चौथा छक्का जड़ने के साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपने डेढ़ सौ छक्के भी पूरे कर लिए. रसेल ने युवराज सिंह (149) को पीछे छोड़ा. और अब उनके निशाने पर फिलहाल तो अंबाती रायुडु (152) और यूसुफ पठान (158) हैं. और इनके बाद और भी बल्लेबाज हैं. 

इस बार मिटा पाएंगे यह धब्बा?

आंद्रे रसेल साल 2012 में आईपीएल से जुड़े थे. और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2019 में आया, जब उन्होंने 14 मैचों में 56.66 के औसत और 204.81 के स्ट्रा. रेट से 510 रन बनाए, लेकिन फिर उन पर धब्बा लग गया. और यह धब्बा यह था कि वह अगले दोनों साल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. साल 2020  में रसेल का 10 मैचों में 13.00 का औसत रहा, जबकि 2021 और 2022 में उनका औसत 26.14 और 25.00  का रहा. साथ ही, वह इन दो सालों में एक ही अर्द्धशतक जड़ सके. अब पंजाब के खिलाफ पिछले पिछले लगभग तीन साल में यह उनका दूसरा अर्द्धशतक रहा. और अब जबकि उन्हें टूर्नामेंट में जल्द ही फॉर्म मिल गयी है, तो सवाल यह है कि क्या वह पिछले तीन सालों में फ्लॉप का धब्बा मिटा पाएंगे? मतलब क्या वह पिछले तीन संस्करों से बेहतर औसत निकालते हुए इस संस्करण को साल 2019 जैसा यादगार बना पाएंगे 

फिर भी केकेआर ने चुकायी ज्यादा फीस?

साल 2018 से आंद्रे रसेल आईपीएल से हर साल केकेआर से 8.50 करोड़ रुपये वसूल रहे थे. पिछले दो साल रसेल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, लेकिन खराब प्रदर्शन के बावजूद केकेआर ने उन्हें इस बार 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया और अब यह राशि और भरोसा वसूल होना शुरू हो गया है. आप आगे देखने वाली बात होगी कि रसेल यह फॉर्म बरकरार रख पाते हैं या नहीं, लेकिन उन्होंने बहुत ज्ल्द ही विरोधी टीमों को शानदार अंदाज में मैसेज भेज दिया है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: जेम्स फुलर, डेविड मालन की आक्रमक बल्लेबाजी, टेक्सास ग्लेडियेटर्स ने लॉस एंजिल्स वेव्स को हराया
IPL 2022: दो साल में दूसरे पचासे के साथ आंद्रे रसेल ने दिखाया पुराना अंदाज, धो पाएंगे यह "धब्बा"
BCCI allowed more players to be retained, but did "this game" as well. It would be tough for franchise to retain more than four players, know in detail
Next Article
टीमों के लिए 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, बीसीसीआई ने कर दिया यह "खेला" भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com