KKR vs SRH: केकेआर ने हैदराबाद को दी 6 विकेट से मात, शुबमन गिल बने मैन ऑफ द मैच

KKR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर केवल 115 रन ही बना सकी. तुलनात्मक रूप से थोड़ा मुश्किल पिच पर हैदराबाद की शुरुआत ही खराब रही, जब इन फॉर्म बैटर ऋद्धिमान साहा (0) भी सीम और स्विंग से गच्चा खा गए. साहा गए, तो मानो प्रि-स्क्रिप्ट के अनुसार ही केन विलियमसन ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे पर तो विकेट गिरते ही रहे.

KKR vs SRH: केकेआर ने हैदराबाद को दी 6 विकेट से मात, शुबमन गिल बने मैन ऑफ द मैच

KKR vs SRH LIVE Score: शुबमन गिल को ऐसी पारी की बहुत ही ज्यादा जरूरत थी

Kolkata vs Hyderabad, 49th Match Live Cricket Score: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में कुछ ही प्रत्याशित नहीं हुआ और किंग खान की केकेआर ने सनराजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से मात देकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी चौथी पायदान को और मजबूती प्रदान कर दी. हालांकि, मिले 116 रनों का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और फॉर्म में चल रहे वेंकटेश अय्यर जल्द ही आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे छोर पर शुबमन गिल (57 रन) ने ऐसी पारी खेली, जिसकी टीम से ज्यादा उन्हें खुद को जरूरत थी. बिल्कुल सही मौके पर गिल ने एक तेज अर्द्धशतक बनाकर बाकी बल्लेबाजों की राह आसान कर दी. नितीश राणा (25) ने भी उपयोगी योगदान दिया. हालांकि, यह जरूर रहा कि केकेआर को मंजिल तक पहुंचने में आखिरी ओवर तक की यात्रा करनी पड़ी, इससे प्रशंसकों के बीच गैरजरूरी तनाव भी हुआ, लेकिन कार्तिक ने दो गेंद बाकी रहते केकेआर को जीत का दीदार करा दिया. शुबमन गिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर केवल 115 रन ही बना सकी. तुलनात्मक रूप से थोड़ा मुश्किल पिच पर हैदराबाद की शुरुआत ही खराब रही, जब इन फॉर्म बैटर ऋद्धिमान साहा (0) भी सीम और स्विंग से गच्चा खा गए. साहा गए, तो मानो प्रि-स्क्रिप्ट के अनुसार ही केन विलियमसन ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे पर तो विकेट गिरते ही रहे. युवाओं के लिए यह भुनाने के लिए बहुत ही अच्छा मौका था, लेकिन अभिषेक शर्मा ने इसे गंवा दिया. अब्दुल समाद (25) और प्रियम गर्ग (21) ने कोशिश की, लेकिन ये सफल नहीं हुए और हैदरबाद की टीम ऐसे स्कोर तक पहुंचने में नाकाम रही, जहां से केकेआर के बल्लेबाजों के माथे पर पसीना लाया जा सकता है. साऊदी,  वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिया.  

SCORE BOARD

पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर):  केकेआर 1 विकेट पर 36 रन

विलियमसन का यह आंकलन बहुत हद तक सही था कि पिच दूसरे सेशन में भी पहले जैसी ही चलेगी. गिल और वेंकटेश को दिक्कतें काफी दीं जेसन होल्डर और भुवी ने. दोनों ही बल्लेबाज कई मौके पर आउट होने से भी बचे. पहले ओवर में, दूसरे सात, तीसरे ओवर में तीन रन. मतलब बहुत प्रचंड फॉर्म में होते हुए भी वेंकटेश अय्यर हाथ नहीं खोल सके और जब खोलने की कोशिश की, तो गेंद सर्किल  में ही खड़ी हो गयी.


इसके बाद पावर प्ले के आखिरी ओवर में राहुल त्रिपाठी नेदो अच्छे चौके भुवी को जड़े और इसके केकेआर का स्कोर 1 विकेट पर 36 रन हो गया. हैदराबाद इन ओवरों में 2 विकेट पर 35 था, तो केकेआर के बल्लेबाज भी पावर-प्ले में कुछ खास नहीं कर पाए. गिल के 20 गेंदों पर 23 रन थे. 
 

पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर):  हैदराबाद 2  पर 35 रन

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच ऐसी थी कि किसी भी कप्तान को टॉस जीतने के बाद क्या करना है, इसके लिए दो बार भी नहीं सोचना पड़ेगा! लेकिन हैदराबाद ने टॉस जीतकर घसियाली पिच पर पहले बल्ला क्यों थामा, शायद इसके पीचे की वजह विलियमसन ने यह बतायी कि पिच में बदलाव नहीं होगा. बहरहाल बदलाव के लिए तो इंतजार करना होगा, लेकिन हैदराबाद का शुरुआती ओवरों में हाल जरूर बेहाल हो गया. साहा को पहले ही ओवर में विदा होना पड़ा, तो कुछ देर बाद जेसन रॉय भी आउट हो गए. शिवम मावी के छठे ओवर में जरूर विलियमसन ने बेहतरीन तीन चौके जड़े. और इससे हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट पर 35 तक पहुंचने में सफल रहा. 35 में से 23 रन विलियमसन के ही थे. इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले  बैटिंग करने करने का फैसला लिया है. दोनों टीमों की फाइनल XI पर नजर दौड़ा लें: 

केकेआर: 1. इयॉन मोर्गन (कप्तान) 2. शुबमन गिल 3. वेंकटेश अय्यर 4. राहुल त्रिपाठी 5. नितीश राणा 6. शाकिब-अल-हसन 7. दिनेश कार्तिक 8. सुनील नरेन 9. शिवम मावी 10. टिम  साऊदी 11. वरुण चक्रवर्ती

एसआरएच: 1. केन विलियमसन (कप्तान) 2. जेसन रॉय 3. ऋद्धिमान साहा 4. प्रियम गर्ग 5. अभिषेक शर्मा 6. अब्दुल समाद 7. जेसन होल्डर 8. राशिद खान 9. भुवनेश्वर कुमार 10. उमरान मलिक 11. सिद्धार्थ कौल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com