IPL 2021 Final: धोनी की सीएसके चौथी बार बनी चैंपियन, जीत के 5 सुपरहीरो

CSK vs KKR Final: केकेआऱ (KKR) को फाइनल में सीएसके (CSK) ने 27 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया. सीएसके ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए थे जिसके बाद केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी

IPL 2021 Final: धोनी की सीएसके चौथी बार बनी चैंपियन, जीत के 5 सुपरहीरो

धोनी के पांच सुपरहीरो

CSK vs KKR Final: केकेआऱ (KKR) को फाइनल में सीएसके (CSK) ने 27 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया. सीएसके ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए थे जिसके बाद केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी और जीत सीएसके को मिली. धोनी (Dhoni) की टीम ने फिर से साबित कर दिया कि क्यों इस टीम को आईपीएल की बेस्ट टीम कहा जाता है. आईपीएल में सीएसके की इस ऐतिहासिक जीत के 5 सुपरहीरो..

IPL 2021 Final में अजब-गजब, आउट होने के बाद भी KKR बल्लेबाज नहीं हुआ आउट, धोनी भी कुछ नहीं कर सके- Video

ajd022u8

ऋतुराज और फाफ डुप्लेसी
सीएसके की जीत में डुप्लेसी और गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी ने काफी अहम किरदार निभाया. दोनों ने मलिकर सीएसके को पहले विकेट के लिए तेज शुरूआत दी थी और 8 ओवर में ही 61 रन जोड़ दिए थे. गायकवाड़ 32 रन बनाकर लौटे तो वहीं दूसरी ओर फाफ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 59 गेंद पर 86 रन बनाए. दोनों की शानदार बल्लेबाजी ने जीत की नींव रखी.

2arlj0io

जडेजा का एक्स फैक्टर
रविंद जडेजा एक बार फिर मैच में एक्स फैक्टर साबित हुए. जडेजा ने केकेआर को पहला झटका दिया था, जब टीम कोलकाता तेजी से रन बना रही थी. वेंकटेश अय्यर को जडेजा ने आउट करके सीएसके को मैच में वापस ला दिया था. सर जडेजा ने मैच में 2 अहम विकेट निकाले जिसे मैच को पलट दिया. 

31m307qg

लॉर्ड शार्दुल का कमाल
सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी से गजब कर दिया औऱ 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. इस सीजन में शार्दुल ने सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए और फाइनल में टीम में पहुचाने में अहम भूमिका निभाई थी. शार्दुल ने धोनी के विश्वास पर खड़े उतरते हुए 3 विकेट निकाले और जीत सीएसके की झोली में डाल दिए. 

slbik6jg

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 Final: चेन्नई-कोलकाता के बीच सुपरहिट फाइनल, फैन्स से नहीं हो रहा इंतजार, सोशल मीडिया पर मीम्स की बारिश
IPL 2021 Final: केकेआऱ के खिलाफ धोनी बनाएंगे टी-20 में सबसे बड़ा World Record, ऐसा करने वाले पहले कप्तान होंगे
Womens Big Bash League में शेफाली ने फील्डिंग में दिखाया जलवा, सुपर थ्रो से महिला बैटर को किया रन आउट- Video'
अश्विन की गेंद पर नरेन ने लगाया हवाई शॉट, छक्का मानकर खुशी से डांस करने लगी लड़की, लेकिन हो गया 'धोखा'- Video

धोनी का कमाल
कैप्टन धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया वो क्यों वो दुनिया के महान कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चौथी बार खिताब जीतकर इतिहास बना दिया. केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान जब ओपनर तेजी से रन बना रहे थे तो  धोनी कूल रहकर अपने टीम के खिलाड़ियों के अंदर जोश भर रहे थे और साथ ही रणनीति बनाकर मैदान पर अपनी कप्तानी का जलवा दिखाते नजर आए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हर्षल, गायकवाड़ और पडिक्कल रहे सीजन के नए स्टार