मुंबई में आखिर चला 'एम' फ़ैक्टर : मलिंगा, मैक्लेनेघन ने मुंबई को दिलाई दूसरी जीत

मुंबई : आईपीएल 8 के 7 मैचों में दूसरी जीत हासिल कर मुंबई ने 4 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं। इसके बावजूद ये टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

लेकिन वानखेड़े में खेले गए मैच में मुंबई के लिए मलिंगा और मैक्लेनेघन ने कमाल की गेंदबाज़ी की। मुंबई ने हैदराबाद को 20 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल कर ली। मुंबई के लिए मलिंगा ने 4 और मैक्लेनेघन ने 3 विकेट हासिल किए।

वानखेड़े पर हैदराबाद टीम के ख़िलाफ़ पार्थिव पटेल और लेंडल सिमंस की जोड़ी ने मुंबई को तेज़ शुरुआत दी। लेकिन पार्थिव 17 गेंदों पर 17 रन बना सके। फ़ौरन उनमुक्त चंद सिर्फ़ 5 रन बनाकर पार्थिव के पीछे लौटने को मजबूर हो गए।

मुंबई : अबतक चार पारियों में लेंडल सिमंस ने दूसरा अर्द्धशतक ज़रूर पूरा किया लेकिन 42 गेंदों पर 51 रन बनाकर वो डेल स्टेन का शिकार बन गए। कप्तान रोहित शर्मा फिर चौथे नंबर पर आए और 15 गेंदों पर 24 रन बना सके।

कीरॉन पोलार्ड ने गिरते विकेटों के बीच मुंबई की पारी को संवारने की कोशिश की। लेकिन भुवनेश्वर उन्हें पैवेलियन भेजने में कामयाब रहे। पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 33 रन बनाए। पोलार्ड और विनय कुमार का लगातार विकेट लेकर भुवनेश्वर ने मुंबई को बड़ा झटका दिया। मुंबई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा।

हैदराबाद के लिए शिखर धवन ने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ तेज़ शुरुआत की। पहले वॉर्नर और फिर शिखर धवन के जाते ही हैदराबाद की टीम दबाव में आ गई। नमन ओझा एक बार फिर नहीं चले, नमन नौ रन बनाकर लौटे। जबकि लोकेश राहुल ने वनडे की रफ़्तार से 25 गेंदों पर 27 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी चार ओवरों में हैदराबाद को जीत के लिए 44 रनों की ज़रूरत थी। लेकिन न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ मिचेल मैक्लेनेघन ने रवि बोपारा को मैच में अपना तीसरा शिकार बना लिया। और फिर फिर मलिंगा ने एक ही ओवर में हनुमा विहारी प्रवीण कुमार और डेल स्टेन के विकेट लेकर मुंबई जीत तय कर दी। मलिंगा ने मैच में वॉर्नर सहित चार विकेट अपने नाम किए। मुंबई को क़रीब हफ्ते भर बाद टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल हुई। लसिथ मलिंगा मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़े गए।