विज्ञापन
This Article is From May 26, 2013

विंदू ने मुझे सट्टेबाजी का लालच दिया था : गुरुनाथ मय्यप्पन

मुंबई: मुंबई पुलिस ने आईपीएल स्पॉट-फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मय्यप्पन का सामना अभिनेता विंदू दारा सिंह से कराया।

अपराध शाखा के सूत्रों के मुताबिक मय्यप्पन ने जांचकर्ताओं से कहा कि यह विंदू ही था जो उसे सट्टेबाजी में ले गया।

पुलिस ने विंदू के साथ कथित तौर पर फोन पर हुई बातचीत की पड़ताल करने के लिए मय्यप्पन की आवाज के नमूने भी लिए।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘गुरुनाथ और विंदू को आमने-सामने बैठाया गया और पूछताछ की गई।’ 21 मई को अपनी गिरफ्तारी के बाद विंदू ने कथित रूप से पुलिस को बताया था कि उसने मय्यप्पन के लिए सट्टेबाजी की थी।

बीसीसीआई के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद मय्यप्पन को शुक्रवार देर रात को गिरफ्तार किया गया था। वह 29 मई तक पुलिस हिरासत में रहेगा।

दिवंगत अभिनेता-पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदू ने आईपीएल मैचों के दौरान मय्यप्पन से कथित रूप से लगातार संपर्क रखा था और उसने अधिकारियों को बताया था कि सीएसके मालिक ने सट्टेबाजी में एक करोड़ रुपये गंवा दिए थे।

शनिवार को मय्यप्पन की हिरासत की मांग करते हुए अपराध शाखा ने स्थानीय अदालत में कहा था कि उसने खेल को फिक्स करने के बाद आईपीएल के मैचों पर जमकर सट्टा लगाया था।

पुलिस की रिमांड अर्जी के मुताबिक, ‘पहले एक मैच फिक्स किया गया, उसके बाद गुरुनाथ ने इन मैचों पर बड़े सट्टे लगाए।’ अपराध शाखा के अधिकारियों के अनुसार इसी बीच पुलिस सट्टेबाजी नेटवर्क को ध्वस्त कर सकती है क्योंकि विंदू ने कुछ स्थानीय सट्टेबाजों के नाम लिए हैं जिनके माध्यम से उसने सट्टे लगाए थे।

अपराधा शाखा ने कथित सट्टेबाज पवन और संजय जयपुर के खिलाफ तलाशी सर्कुलर जारी किए हैं जो इस माह के प्रांरभ में छह सट्टेबाजों के पुलिस के गिरफ्त में आने के शीघ्र बाद विंदू की मदद से दुबई भाग गए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
विंदू ने मुझे सट्टेबाजी का लालच दिया था : गुरुनाथ मय्यप्पन
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com