यह ख़बर 27 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टखने की चोट के कारण इशांत तीसरे टेस्ट से बाहर

साउथम्पटन:

लॉर्ड्स टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा इशांत शर्मा टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

टॉस से कुछ पहले ही इशांत के अंतिम एकादश से बाहर होने का पता चला, जब पंकज सिंह को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट में पदार्पण के लिए टेस्ट कैप दी। इशांत ने लॉर्ड्स में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 74 रन देकर सात विकेट चटकाए थे, जिससे भारत ने 95 रन से जीत दर्ज की थी।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हालांकि मैच के बाद इस तेज गेंदबाज की फिटनेस पर चिंता जताई थी। यहां मैच से पूर्व पहले दो दिन के अभ्यास के दौरान कभी इस तरह के संकेत नहीं मिले कि इशांत चोट से उबर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को गेंदबाजी नहीं की और इस तरह के संकेत दिए गए कि वह दूसरे टेस्ट की थकान से उबर रहे हैं।

इशांत ने शनिवार को गेंदबाजी की थी, लेकिन अभ्यास सत्र के बीच से ही वह चले गए और उनके बाएं घुटने में बर्फ की थैली लगी हुई देखी गई। टीम प्रबंधन ने हालांकि इस बात से इनकार किया था कि यह कोई फिटनेस मुद्दा है। यहां तक कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गेंदबाजी संयोजन के बारे में पूछे जाने के दौरान धोनी ने यह जिक्र नहीं किया कि इस मैच के लिए इशांत की उपलब्धता को लेकर कोई चिंता है। इसके बाद मैच की सुबह इशांत टीम से बाहर हो गए।

इस बीच, रोहित शर्मा को स्टुअर्ट बिन्नी की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया। इंग्लैंड ने भी अपनी टीम में तीन बदलाव करते हुए जोस बटलर, क्रिस वोएक्स और क्रिस जोर्डन को टीम में शामिल किया है। बटलर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे हैं। उन्हें विकेटकीपर मैट प्रयास की जगह टीम में शामिल किया है। वोएक्स ने बेन स्टोक्स, जबकि जोर्ड ने लियान प्लंकेट की जगह ली है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com