विज्ञापन

बेन स्टोक्स के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, युवा स्टार का करियर देख हो जाएंगे दंग

Ben Stokes Ruled Out: चोटिल बेन स्टोक्स श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी अनुपस्थिति में उप कप्तान ओली पोप अब आगामी सीरीज में टीम की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं.

बेन स्टोक्स के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, युवा स्टार का करियर देख हो जाएंगे दंग
Ben Stokes

Ben Stokes Ruled Out: जल्द ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अपने घरेलू सरजमीं पर रेड बॉल क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम का सामना करना है. उससे पहले मेजबान टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में वह शिरकत नहीं करेंगी. इसके पीछे की वजह उनकी चोट है. 

दरअसल, हाल ही में 33 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में शिरकत करते हुए बुरी तरह से चोटिल हो गया था. उनके चोट की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चोटिल होने के बाद उन्हें बैसाखी का सहारा लेना पड़ा. प्रतिष्ठित लीग में वह 'नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स' टीम का हिस्सा थे. 

अब जब ये कंफर्म हो गया है कि बेन स्टोक्स श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में शिरकत नहीं करेंगे तो सवाल उठता है कि श्रीलंका के खिलाफ टीम की अगुवाई कौन करेगा? इसका जवाब भी सामने आ गया है.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान के मुताबिक स्टोक्स की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के उप कप्तान ओली पोप आगामी सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे. 

बात करें 26 वर्षीय पोप के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए अबतक कुल 46 टेस्ट मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 81 पारियों में 35.39 की औसत से 2690 रन निकले हैं. 

पोप के नाम टेस्ट क्रिकेट में 1 दोहरा शतक, 6 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज है. यहां उन्होंने खबर लिखे जाने तक 62.79 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. रेड बॉल क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 205 रन का है.

यह भी पढ़ें- Ricky Ponting Border Gavaskar Trophy: "मुझे लगता है कि...", भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर रिकी पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने विश्व क्रिकेट के इस खिलाड़ी को चुना मुश्किल हालात का सबसे बड़ा बल्लेबाज़
बेन स्टोक्स के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, युवा स्टार का करियर देख हो जाएंगे दंग
Ishan Kishan Ruled Out of Duleep Trophy 2024 injury sanju samson
Next Article
अब टीम से बाहर क्यों हो गए ईशान किशन? साथ नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, स्टार की टीम में हुई एंट्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com