INDW vs WIW: झूलन गोस्वामी ने रचा एक और इतिहास, विश्व कप में नया रिकॉर्ड बना डाला

INDW vs WIW: भारत स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के शतक से वेस्टइंडीज को 155 रन से हराकर अपना अभियान दोबारा पटरी पर लाया. इसमें झूलन को विकेट तो एक ही मिला, लेकिन उन्होंने इतिहास रच दिया.

INDW vs WIW: झूलन गोस्वामी ने रचा एक और इतिहास,  विश्व कप में नया रिकॉर्ड बना डाला

झूलन गोस्वामी के रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी भारतीय के लिए बहुत बड़ा चैलेंज होगा

खास बातें

  • भारत ने विंडीज को दी करारी शिकस्त
  • अपने ग्रुप में टॉप पर अब भारत
  • झूलन को मिला एक विकेट
हैमिल्टन:

भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami creates history) ने शनिवार को अपने 22 साल के करियर में एक और उपलब्धि हासिल की जब वह यहां आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के इतिहास की सबसे सफल गेंदबाज बन गयीं. झूलन ने 40 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया की लेनेट फुलस्टन को पीछे छोड़ा जिन्होंने 1982 से 1988 के बीच छह साल के अपने करियर के दौरान विश्व कप में 39 विकेट चटकाए. झूलन ने वेस्टइंडीज की पारी के 36वें ओवर में अनीसा मोहम्मद को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की. वेस्टइंडीज की टीम भारत के 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 162 रन पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने कप्तान के तौर पर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, BCCI ने दी बधाई

विश्व कप की सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में अब झूलन शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद फुलस्टन, इंग्लैंड की कैरोल हॉजेस (37 विकेट) और क्लेयर टेलर (36) तथा आस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक (33) का नंबर आता है. भारत की 39 साल की दाएं हाथ की तेज गेंदबाज झूलन 2005 से अपना पांचवां महिला क्रिकेट विश्व कप खेल रही हैं.


यह भी पढ़ें: "इतने खराब" हालात के बाद जाफर ने मजेदार ट्वीट के साथ पूछा सवाल, आप भी जवाब दे दें

भारत स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के शतक से वेस्टइंडीज को 155 रन से हराकर अपना अभियान दोबारा पटरी पर लाया.भारत आठ टीम की तालिका में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है. भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के समान चार अंक हैं, लेकिन टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष पर है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL से होने वाली कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?