गुस्साए फैन्स की बोतलबाजी पर बोले धोनी, ऐसा हो जाता है

गुस्साए फैन्स की बोतलबाजी पर बोले धोनी, ऐसा हो जाता है

नई दिल्ली:

कटक का बाराबती स्टेडियम खचाखच दर्शकों से भरा हुआ था। अपने चहेते खिलाड़ियों का जलवा देखने लोग मैदान पर इकठ्ठा हुए। लोगों ने फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद अंदाजा लगा लिया था कि सीरीज हाथ से निकल चुकी है। गुस्साए फैन्स ने इसके बाद इनिंग ब्रेक में मैदान पर बोतलें फेंकनी शुरू कर दी।

मगर हालात तब खराब हो गए जब द.अफ़्रीका की जीत तय दिखने लगी।11वें ओवर के बाद मैच को करीब आधे घंटे के लिए रोकना पड़ा। इसके दो ओवर के बाद खेल फिर रोका गया और इस बार खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा। खेल शुरू करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को एक स्टैंड खाली करना पड़ा। मैच के दौरान और बाद में कई पूर्व क्रिकेटरों ने ट्विटर पर इस व्यवहार की आलोचना भी की...

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया कि... बेशक फ़ैन्स टीम इंडिया से नाराज़ थे, मगर उनके व्यवहार ने निराश किया।  

युवराज सिंह ने भी ट्वीट किया कि शर्म की बात है! जब हम जीतते हैं तो सब ठीक, हारे तो इस तरीके का व्यवहार?

भारत में कॉमेंट्री करने के लिए आए पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने भी ट्विटर पर अपनी नराज़गी ज़ाहिर की...
उन्होंने लिखा कि फ़ैन्स ने काफी मायूस और निराश करने वाला व्यवहार किया।

द.अफ़्रीकी टी-20 टीम के कप्तान फ़ैफ़ डू प्लेसी ने कहा कि दर्शकों का व्यवहार निराशाजनक था। उम्मीद करता हूं कि इस दौरे पर दर्शकों का ऐसा रवैया पहली और आखिरी बार रहा, लेकिन कप्तान धोनी इस घटना को ज़्यादा तूल नहीं देना चाहते।

एमएस धोनी ने बयान दिया कि मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई गंभीर बात थी। भीड़ में कुछ ताकतवर लोगों ने बाउंड्री के अंदर बोतलें फेंकी तो अंपायर को लगा कि खेल रोकना बेहतर रहेगा। फ़ैन्स हमारे खेल से खुश नहीं थे। ऐसा हो जाता है।"

हालांकि कप्तान धोनी ने इतना दिलासा ज़रूर दिया कि तीसरे मैच में टीम इंडिया खुलकर खेलेगी और शायद
ऐसा प्रदर्शन फिर ना होने पाए....

धोनी के मुताबिक, साल में टीम इंडिया से एकाध ऐसा प्रदर्शन हो जाता है। अगले मैच में शायद हम फ़्री होकर खेलें क्योंकि अब मैच के नतीजे का सीरीज़ पर असर नहीं पड़ने वाला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खिलाड़ी चाहें फ़ैन्स को लेकर टिप्पणी ना करें मगर कटक में हुई बोतलबाज़ी जांच का विषय है। साथ ही कई खिलाड़ियों की ये फिक्र भी जायज़ है कि प्लेयर्स के प्रदर्शन को लेकर फ़ैन्स को आपा मैच में नहीं खोना चाहिए।