"भारत इसलिए पाकिस्तान नहीं आना चाहता क्योंकि वे हारने से डरते हैं..", पूर्व पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर साधा निशाना

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान से हारने का डर है इसलिए वे पाकिस्तान नहीं आ रहे हैं.

Team India को है पाकिस्तान से हारने का डर

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (IND vs PAK) एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसे  लेकर आए दिन बहस होती रहती है. और ये बहस शुरू हुई थी पिछले साल जब एसीसी (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने आईसीसी को पत्र लिखकर एशिया कप के लिए वेन्यू चेंज करने का अनुरोध किया था. क्योंकि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) मूल रूप से पाकिस्तान में आयोजित होने वाला था,पीसीबी ने इस पर आपत्ति जताई और प्रतिशोध के चलते धमकी दी कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तानी टीम भी साल 2023 में भारत में होने वाले विश्व के लिए भारत नहीं आएगी. इसे बाद कुछ दिन तक मामला शांत रहा. लेकिन अब पाकिस्तान ने जोर देकर कहा है कि वे भारत की मेजबानी करने के इच्छुक हैं, लेकिन दूसरी तरफ बीसीसीआई भी अपने रुख पर कायम है. 

टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान
अब कुछ सूत्रों के अनुसार खबर आई है कि "कुछ दिन पहले दोनों देशों के बोर्ड अधिकारियों के बीच बैठक हुयी है. और टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराने पर सहमति दे दी गयी है. साथ ही, यह भी  साफ कर दिया गया है भारत अपने मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. भारत अपने मुकाबले ओमान, यूएई, ओमान, इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश में खेल सकता है. हालांकि, इस बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा.

भारत को है हार का डर
लेकिन इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान (India vs Pakistan) से हारने का डर है इसलिए वे पाकिस्तान नहीं आ रहे हैं. नज़ीर ने कहा कि  "कोई सुरक्षा कारण नहीं है. जरा देखिए कितनी टीमें पाकिस्तान गई हैं. ए टीमों को भूल जाइए, यहां तक ​​​​कि ऑस्ट्रेलिया ने भी पाक का दौरा किया है.  ये सब सिर्फ कवर अप हैं. सच्चाई यह है कि भारत पाकिस्तान नहीं आएगा [एशिया कप के लिए] क्योंकि उन्हें हारने का डर है. सुरक्षा तो बस एक बहाना है. हिम्मत है तो आओ और क्रिकेट खेलो. नज़ीर ने ये बातें नादिर अली पॉडकास्ट पर कहीं. 


पाकिस्तान को मिली है मेज़बानी
इस साल एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने की संभावना है, लेकिन भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले तटस्थ स्थान पर खेलेगी. इस मुद्दे पर आये थोड़े गतिरोध के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बाबत तेजी से काम कर रहे हैं. और सूत्रों के अनुसार निकलकर आ रही खबर के अनुसार दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले तटस्थ स्थान पर खेल सकती हैं. भारतीय टीम अपने मुकाबले इंग्लैंड, यूएई, ओमान, श्रीलंका या ओमान में खेल सकती हैं.

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी