यह ख़बर 30 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

खास बातें

  • पिछले मैच में शानदार वापसी करने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिए श्रृंखला अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी।
कोलंबो:

पिछले मैच में शानदार वापसी करने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के जरिए श्रृंखला अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी।

भारत ने सुरेश रैना और इरफान पठान के बीच छठे विकेट की रिकार्ड 92 रन की साझेदारी के दम पर तीसरा मैच जीतकर 2 . 1 से बढ़त बना ली है। इससे पहले दूसरे मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिए चिंता का सबब लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है। दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम को शीर्ष बल्लेबाज कुमार संगकारा के बिना उतरना होगा जो अंगुली में फ्रेक्चर के कारण शृंखला से बाहर हो गए हैं।

पिछले मैच में शतक जमाने वाले गौतम गंभीर के अलावा रैना ने 65 रन बनाकर अपना फार्म हासिल किया। बाकी भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत के बावजूद विकेट गंवा दिए।

पहले मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली नहीं चल सके हैं। रोहित शर्मा का खराब फार्म खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। देखना यह है कि उन्हें फिर मौका दिया जाता है या मनोज तिवारी अंतिम एकादश में जगह बना पाते हैं।

भारतीय गेंदबाज भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। तेज गेंदबाज जहीर खान ने पहले दो मैच के औसत प्रदर्शन के बाद तीसरे वनडे में अच्छी गेंदबाजी की। उन पर एक बार फिर आक्रमण की अगुवाई का जिम्मा होगा। अंतिम एकादश में उमेश यादव की जगह लेने वाले अशोक डिंडा काफी महंगे साबित हुए। पठान ने निचले क्रम में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उन्हें अपनी गेंदबाजी पर मेहनत करनी होगी।

आर अश्विन की अगुवाई में स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान एमएस धोनी को उनसे एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने तीसरे मैच में प्रभावित किया था।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। नुवान कुलशेखरा के चोटिल होने से उन्हें काफी खामियाजा भुगतना पड़ा है। उनकी जगह खेलने वाले इसुरू उदाना की भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लसिथ मलिंगा विकेट के दोनों तरफ गेंदबाजी करने के कारण चूक गए हैं। कप्तान महेला जयवर्धने को उम्मीद होगी कि करो या मरो के इस मुकाबले में वह अपनी लय हासिल कर लें। बल्लेबाजी में मेजबान को संगकारा की कमी खलेगी लिहाजा जयवर्धने पर दबाव बढ़ जाएगा।